Site icon thenewsbuzz.in

BYJU’S Story : ईडी के शिकंजे पर बायजूस के संस्थापक, कैसे हुआ कंपनी का इतना बुरा हाल?

BYJU’S Story : आज के समय में ऐसे कई सारे स्टूडेंट्स है जो पढ़ने या किसी एग्जाम की तैयारी करने के लिए ऑनलाइन ऐप्स का इस्तेमाल करते है। उसमे से एक नाम है बायजूस का है यह वही बायजूस है जिन्होंने एड-टेक वर्ल्ड में क्रांति लाया और आप इसका विज्ञापन करते हुए आपने शारुख खान और फुटबॉल स्टार मेसी को भी देखा होगा।

Byju Raveendran

कंपनी का ‘बायजूस’ नाम बायजूस रवींद्रन के नाम पे पड़ा जिन्होंने इस स्टार्टअप की शुरुआत साल 2011 में की। ऑनलाइन एजुकेशन को नई दिशा देने वाले  बायजूस को किन-किन मुसीबतो का सामना करना पड़ा ये किसी से छुपा नहीं है। इसके बाद ईडी ने बायजूस के संस्थापक रवींद्रन के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया है। बायजूस ने कामयाबी की सीढ़िया तो चढ़ी लेकिन असफलताओ के बवंडर का भी सामना किया। साल 2023 में अप्रैल के महीने में बायजूस रवींद्रन की कंपनी पर बैंगलुरु में रेड पड़ी। तो आज हम जानेंगे कि कैसे एड-टेक जगत में बदलाब लाने वाली बायजूस कंपनी को डाउन फॉल देखना पड़ा।

बायजूस की कहानी :

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : India’s Mega Project Bharat Mart in Dubai Inaugurated by Pm Modi : भारत मार्ट प्रोजेक्ट क्या है जिसकी पीएम मोदी ने दुबई में रखी आधारशिला, और इससे किसे होगा फायदा

Spread the love
Exit mobile version