thenewsbuzz.in

DC vs CSK IPL 2024 Match : आईपीएल में आज चेन्नई का मुकाबला दिल्ली से होगा, क्या दिल्ली आज अपना जीत का खाता खोल पाएगी?

DC vs CSK IPL 2024 Match : आईपीएल में आज डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। क्या ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स आज का मुकाबला जीत कर आईपीएल 2024 में अपना पहला खोल पाएगी?

DC vs CSK IPL 2024 Match
DC vs CSK IPL 2024 Match

DC vs CSK IPL 2024 Match :

डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा और आज हर हालत में दिल्ली की टीम को मैच जितनी होगी क्योकि पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है ऐसे में दिल्ली को आज का मैच जितना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। बता दे दिल्ली अपने पहले मुकाबले में पंजाब से 4 विकेट से हारी तो वही अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान से 12 रनो से हारी। लेकिन क्या दिल्ली की राह आज के मुकाबले में चेन्नई के सामने आसान होगी?

बात करे चेन्नई सुपर किंग्स की तो इन्होने अब तक 2 मैच खेले है और दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। चेन्नई ने जहां पहलने मुकाबले में बैंगलोर को 6 विकेट से हराया तो वही दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटन को 63 रनो से हराया। इस आईपीएल में चेन्नई की टीम हर फॉर्मेट में सही लग रही है चाहें वह बैटिंग, बॉलिंग या फील्डिंग हो और सभी खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दे रहे है।

चेन्नई Vs दिल्ली हेड-टु-हेड आकंड़े :

आईपीएल में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए है उनमे से दिल्ली ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है और वही चेन्नई की टीमों ने 19 मुकाबले में जीत अपने नाम की है। इस वजह से चेन्नई का पलड़ा आज के मैच में भारी लग रहा है।

इन खिलाड़ी पर होंगी नजरे :

आज के मैच के लिए दिल्ली की टीम की बात करे तो उसमे सबसे पहला नाम डेविड वार्नर का आता है जो दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करते है। पिछले मैच में भी वार्नर ने अच्छी शुरुआत दी थी और 49 रन बनाए थे। वार्नर ने अभी तक खेले 2 मैचों में कुल 78 रन बनाए है और आज के मैच में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इसके बाद मिचेल मार्श भी अच्छे फॉर्म में चल रहे है भले ही वो अपने पारी को बड़ा बनाने में नाकाम रहे हो। इन्होने खेले 2 मैचों में कुल 43 रन बनाए है।

तीसरे खिलाडी है कप्तान पंत जो करीब 14 महीनो के बाद क्रिकेट से जुड़े है उन्होंने भी अब तक खेले 2 मैचों में 48 रन बनाए है। दिल्ली के जीत में इनकी गेंदबाज़ी भी अबतक साथ नहीं दी है अभी तक खेले दोनों मैचों में अक्षर और कुलदीप का जादू नहीं चला है। अगर आज का मैच दिल्ली को जितना है तो इन सभी खिलाड़ी को अपना योगदान देना होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स जीत की विजय रथ पर सवार है। उन्होंने अब तक खेले दोनों मैचों में अच्छा खेल दिखाया है। चेन्नई के लिए सबसे मजबूत कड़ी उनके टॉप आर्डर बैट्समैन है जो अबतक दोनों मैचों में अच्छा शुरुआत दिए है। कप्तान रुतुराज गायकवाड और रचिन रविंद्र दोनों ने ठोस शुरुआत दी है। इसके बाद मिडिल आर्डर में रहाणे, शिवम् दुबे, मिचेल ने भी बढ़िया खेल दिखाया है।

बात करे उनकी बॉलिंग की तो इसमें भी उनके खिलाडी मुस्ताफिजुर रहमान ने दोनों मैचों में अबतक कुल 6 विकेट लिए है इसके अलावा तुषार देशपांडे और दीपक चाहर ने भी अच्छी बॉलिंग का मजारा दिखाया है। कुल मिलाकर इस आईपीएल में चेन्नई एक बैलेंस्ड टीम दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़े : Women’s Asia Cup Schedule 2024 Announced : क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी महारोमांच, भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना न भूले, महिला एशिया कप 2024 का शेड्यूल देखें

Spread the love

Leave a comment