thenewsbuzz.in

LSG vs GT IPL 2024 Match : लखनऊ और गुजरात के बीच आज आज महामुकाबला, जाने किस टीम का पलड़ा भारी

LSG vs GT IPL 2024 Match : आईपीएल के डबल हेडर में आज दूसरा बड़ा मुकाबला लखनऊ और गुजरात के बीच होगा। आज का मैच लखनऊ अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम में खेलेगी।

LSG vs GT IPL 2024 Match
LSG vs GT IPL 2024 Match

LSG vs GT IPL 2024 Match :

आईपीएल में आज लखनऊ और गुजरात के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ की टीम गुजरात को अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम में चुनौती देने को तैयार है। ये महामुकाबला भारतीय समयानुसार शाम के 7.30 बजे से खेला जाएगा। आज के महामुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी क्योकि दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है, ऐसे में ये मैच काफी रोमांच से भरा होगा।

दोनों टीमों का अबतक का प्रदर्शन :

इस सीजन में दोनों टीम ने अभी तक अच्छा खेल दिखाया है। लखनऊ ने अब तक इस सीजन में 3 मैच खेले है जिसमे 2 मैचों में उन्हें जीत मिली है और 1 मैच में हार मिली है। लखनऊ की टीम पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। वही गुजरात ने भी अच्छा खेल दिखाया है। गुजरात ने अबतक 4 मैच खेले है जिसमे से 2 मैचों में मिली है और 2 मैचों में हार नसीब हुई है। गुजरात की टीम पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर है।

आज के मैच में इन खिलाड़ी पर होगी नजरे :

लखनऊ के लिए आज के मैच में सबसे पहले निगाहें होंगी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर जिन्होंने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने अभी तक 3 मैचों में 93 रन बनाए है लेकिन वे अभी तक अपनी पारी को बड़ा नहीं बना पाए है सिर्फ एक 54 रन की पारी को छोर के, दूसरा नाम क्विंटन डिकॉक है जिन्होंने 3 मैचों में 149 रन बनाए है। इसके बात आते है पूरन जो किसी भी समय मैच का रूख बदल सकते है उन्होंने अबतक 3 मैचों में 148 रन बनाए है।

गुजरात की टीम की बात करे तो इनके पास गिल है जिन्होंने अबतक अच्छी कप्तानी के साथ के साथ अच्छी बैटिंग का भी मजारा दिखाया है। उन्होंने अबतक के 4 मैचों में 164 रन बनाए है। दूसरा नाम साई सुदर्शन का है जिन्होंने गुजरात के मध्यक्रम को अभी तक संभाला है। उन्होंने 4 मैचों में 170 रन बनाए है।

इनकी बॉलिंग भी काफी मजबूत दिख रही है जिसमे मोहित शर्मा ने अपने स्लोवेर ऑन से काफी बल्लेबाज़ों को लास्ट के ओवरों में परेशान किया है। वही राशिद खान और नूर ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की है। आज के मैच में इकाना के मैदान पर स्पिनरों को काफी मदद मिलने वाली है। इसलिए ये दोनों स्पिनर आज के मैच में घातक साबित हो सकते है।

लखनऊ और गुजरात हेड-टु-हेड रिकॉर्ड :

आईपीएल में लखनऊ और गुजरात की टीम का सामना अबतक 4 बार हुआ है, जिसमे चारों बार गुजरात की टीम ने मैच जीता है और लखनऊ अभी तक एक भी मैच जीत नहीं पाई है।

तो क्या ऐसे में इस बार भी गुजरात ही मैच जीतेगा या लखनऊ अपने घरेलू मैदान इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेगी। जानने के लिए बस थोड़ा इंतज़ार कीजिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग 11 संभावित खिलाड़ी : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी/दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, कृणाल पांड्या, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव

गुजरात टाइटंस प्लेइंग 11 संभावित खिलाड़ी : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन, साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर/शाहरुख खान, अजमतुल्लाह ओमरजाई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नलकांडे

यह भी पढ़े : Angkrish Raghuvanshi Profile : कौन हैं 18 साल के अंगकृष रघुवंशी जिसने आईपीएल के डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा

Spread the love

Leave a comment