thenewsbuzz.in

Angkrish Raghuvanshi Profile : कौन हैं 18 साल के अंगकृष रघुवंशी जिसने आईपीएल के डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा

Angkrish Raghuvanshi Profile : आईपीएल 2024 में कल कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली के खिलाफ 272 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया, लेकिन इस मैच में एक खिलाडी ने सबका दिल जीता है वो है अंगकृष रघुवंशी जिन्होंने पहले डेब्यू मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 54 रन बनाए। आइए जाने उनके प्रोफाइल के बारे में

Angkrish Raghuvanshi
Angkrish Raghuvanshi

Angkrish Raghuvanshi Profile :

अंगकृष रघुवंशी साल 2005 में 5 जून को दिल्ली में हुआ था। महज 11 साल की उम्र में ही वे अपने घर छोड़कर मुंबई आ गए वहां उन्होंने अपने क्रिकेट स्किल्स को और बेहतर बनाया। मुंबई पहुंचते ही उन्होंने अभिषेक नायर और ओंकार साल्वी से क्रिकेट की कोचिंग क्लास ली। इसके बाद उनके क्रिकेट में काफी ज्यादा सुधार हो गया। बता दे, रघुवंशी मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते है। उन्होंने 2023 में मुंबई के लिए लिस्ट ए और टी20 में डेब्यू भी किया और इसके बाद सीके नायडू ट्रॉफी के केवल 9 मैचों में ही 765 रन बना डालें। इसके साथ ही उन्होंने मुंबई की तरफ से 5 ल‍िस्ट ए मैचों में 133 रन और 9 टी20 मैचों में 192 रन बनाए।

कोलकाता नाइराइडर्स से मिली बड़ी पहचान :

अंगकृष रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) ने अपना नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज किया। उन्होंने कोलकाता के लिए सिर्फ 18 साल 303 द‍िन की उम्र में डेब्यू पारी खेली और अपने पहले मैच में धमाकेदार शुरुआत की। कोलकाता नाइराइडर्स ने आईपीएल ऑक्शन में रघुवंशी को मजह 20 लाख में ही ख़रीदा था।

बता दे, रघुवंशी ने आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ डेब्यू किया था लेकिन उन्हें बैटिंग नहीं मिली थी। दिल्ली के खिलाफ मैच में उनकी पारी काफी चर्चा में बनी। वे इस पारी में पचास से अधिक स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के ख‍िलाड़ी बन गए, इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीवत्स गोस्वामी के नाम था। जिन्होंने साल 2008 में आईपीएल के डेब्यू मैच में 52 रन बनाए थे।

आईपीएल के इतिहास में रघुवंशी का नाम दर्ज :

आईपीएल के इतिहास में रघुवंशी का नाम दर्ज हो गया है उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 25 गेंदों में अर्धशतक बनाया जो कि दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले जेम्स होप्स ने साल 2008 में अपने डेब्यू मैच में 24 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

आपको बता दे, रघुवंशी आईपीएल में अर्धशतक बनाने वाले सातवें सबसे युवा बल्लेबाज बने। वहीं साल 2018 में शुभमन गिल ने भी महज (18 साल, 237 द‍िन) में कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था और वे दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने। आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड राजस्थान के रियान पराग के नाम है, उन्होंने सिर्फ (17 साल 175 दिनो) की उम्र में ही ये कारनामा कर दिखाया था।

2022 की अंडर 19 चैम्प‍ियन भारतीय टीम के ख‍िलाड़ी हैं रघुवंशी :

अंगकृष रघुवंशी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले में चौथे स्थान पर रहे थे। उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में कुल 278 रन बनाए थे और भारत यश धुल की कप्तानी में चैम्पियन भी बना था।

यह भी पढ़े : Yashasvi Jaiswal Net Worth : 22 साल की इस युवा क्रिकेटर की इनकम देख कर रह जायेंगे दंग।

यह भी पढ़े : Rinku Singh Net Worth : गरीबी से उभरे रिंकू सिंह आज करोड़ो के मालिक है, जाने T20 के बादशाह उन्हें क्यों कहा जाता है ?

Spread the love

Leave a comment