thenewsbuzz.in

PBKS vs GT IPL 2024 Match : पंजाब और गुजरात के बीच मुकाबला, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

PBKS vs GT IPL 2024 Match : पंजाब और गुजरात के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने को तैयार हैं।

PBKS vs GT IPL 2024 Match
PBKS vs GT IPL 2024 Match

Punjab Kings vs Gujarat Titans IPL 2024 :

पंजाब और गुजरात के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। ये पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है और यहां पर खूब रन बनते है। बता दे गुजरात की टीम ने इस सीजन में अपने होम ग्राउंड पर दो मैच खेले है और दोनों मैचों में जीत हासिल की है। गुजरात ने यहां पर पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 6 रनों से हराया था और इसके बाद यही पर हैदराबाद को 7 विकेटों से करारी मात दी थी। इसके अलावा गुजरात ने एक मैच अपने होम ग्राउंड से बाहर चेन्नई से खेला जहां उसे हार का सामना करना पड़ा।

वैसे आईपीएल के इस सीजन में गुजरात की टीम बैलेंस लग रही है। इनकी टीम से कप्तान गिल, साह, साई सुदर्शन और डेविड मिलर अच्छे फॉर्म में दिख रहे है। गिल ने अबतक इस आईपीएल के 3 मैचों में 75 रन बनाए है। साह ने भी 3 मैचों में 65 रन बनाए है। साईं ने अबतक काफी अच्छा फॉर्म दिखाया है उन्होंने तीन मैचों 127 रन बनाए है। गुजरात से मोहित शर्मा ने अच्छी गेंदबाज़ी की है उन्होंने 3 मैचों में 6 विकेट लिए है।

पंजाब किंग्स ने भी इस सीजन में अबतक तीन मैच खेला है, जिसमे 1 मैच में उन्हें जीत हासिल हुई है और 2 मैचों में हार नसीब हुई है। आज के मैच में पंजाब की टीम में प्लेइंग इलेवन में बदलाव दिख सकते है। पंजाब के खिलाडी लियाम लिविंगस्टोन पिछले मैच में चोटिल हो गए थे और वे बैटिंग करने के लिए सबसे आखिरी में आये थे। इस वजह से आज के मैच में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि उनके कप्तान शिखर धवन, सैम कर्रन और हरप्रीत बरार अच्छे फॉर्म में है।

इस सीजन में शिखर ने खेले 3 मैचों में 147 रन बनाए है। इस बार सैम कर्रन ने भी अच्छा खेल दिखाया है उन्होंने 3 मैचों में 96 रन बनाए है और 4 विकेट भी लिए है। हरप्रीत बरार  काफी किफायती बॉलिंग की है उन्होंने 3 मैचों में 3 विकेट लिए है।

पंजाब vs गुजरात हेड-टु-हेड आकंड़े :

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस का पिछले आईपीएल के दो सीजन में तीन बार आमना-सामना हुआ है जिसमे गुजरात की टीम ने पंजाब पर अपना दबदवा कायम रखा है। पिछले 3 मुकाबलों में गुजरात की टीम ने 2 में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब की टीम ने सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है और पंजाब की टीम का रिकॉर्ड अपने घर के बाहर कुछ खास अच्छा नहीं है। इसलिए आज के मैच में भी गुजरात की टीम का पलड़ा भारी लग रहा है।

गुजरात टाइटंस प्लेइंग 11 संभावित खिलाड़ी : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, राहुल तेवतिया, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11 संभावित खिलाड़ी : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कर्रन, शशांक सिंह, हर्षल पटेल, हरपीत बरार, लियाम लिविंगस्टोन, कगीसो रबाडा, राहुल चाहर

यह भी पढ़े : Women’s Asia Cup Schedule 2024 Announced : क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी महारोमांच, भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना न भूले, महिला एशिया कप 2024 का शेड्यूल देखें

Spread the love

Leave a comment