thenewsbuzz.in

Vistara Airlines Crisis Update : विस्तारा एयरलाइंस की मुस्किले बरकरार, सीईओ विनोद कानंन ने पायलट्स के साथ की चर्चा

Vistara Airlines Crisis Update : विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) के सीईओ विनोद कानंन और पायलट्स के बीच सैलरी विवाद को लेकर हुई बैठक। पिछले तीन दिनों में विस्तारा की लगभग 100 से ज्यादा उड़ानें रद्द की गई।

Vistara Airlines
Vistara Airlines (Image Source : X)

Vistara Crisis Update :

टाटा समूह की एयरलाइंस विस्तारा (Vistar) के उड़ानें रद्द होने का सिलसिला कम नहीं रहा है आज भी एयरलाइंस ने 26 उड़ानें रद्द की है। इस बीच आज  विस्तारा (Vistar) के सीईओ विनोद कानंन ने पायलटों के साथ वार्ता की है। इस वार्ता में विस्तारा के स्टाफ ने मैनेजमेंट को अपनी दिक्कतों के बारे में बताया है। इन सभी स्टाफ को एयरलाइन के मैनेजमेंट से बैठक में कहा है कि उन्हें नया पेमेंट स्ट्रक्चर मंजूर नहीं है।

फ़िलहाल अभी तक इस मुस्किलो का कोई समाधान नहीं निकला है। विस्तारा (Vistar) एयरलाइन के सीईओ विनोद कन्नन ने कहा है कि एयरलाइन की उड़ानों के लगातार कैंसिल होने के पीछे का कारण विमानों की अनुपलब्धता और पायलट रोस्टर को बताया है।

सीईओ कन्नन ने क्या कहा है?

सीईओ कन्नन ने बैठक में कहा है कि इन सभी विषय पर विचार किया जाएगा और साथ ही उन्होंने पायलटों को आश्वासन दिया कि मई महीने के रोस्टर से इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा और सैलरी विवाद पर उन्होंने पायलटों को वन-टू-वन वार्ता के लिए कहा है। फिलहाल कंपनी की कोशिश है कि उड़ान को फिर से सामान्य किया जाए।

आखिर क्यों विरोध कर रहे हैं पायलट?

दरअसल, विस्तारा (Vistara) एयरलाइंस के पायलट एयर इंडिया (Air India) में मर्जर के बाद अपने सैलरी में कटौती का विरोध कर रहे है। इस वजह से आज कंपनी के सीईओ विनोद कन्नन ने पायलटों के साथ बैठक की है। बता दे, विस्तारा (Vistara) और एयर इंडिया (Air India) को मर्जर करने का प्रभार भी विनोद कन्नन के पास है।

लगभग 100 से अधिक उड़ाने हुई कैंसिल :

सैलरी के नए नियमों और उसमे कटौती के विरोध में विस्तारा एयरलाइन (Vistara Airlines) के पायलटों ने बड़ी संख्या में कंपनी से बीमारी का हवाला देकर छुट्टी ले लिया है। दरअसल, सैलरी के नए नियम एयर इंडिया (Air India) के सैलरी स्ट्रक्चर के साथ मैच करता है। पायलटों की अनुपस्थति की वजह से पिछले तीन दिनों में 100 से अधिक उड़ाने रद्द हो चुकी है।

सरकार ने विस्तारा को रोज रिपोर्ट पेश करने को कहा :

मंगलवार यानि कल नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की उड़ान को लेकर रोज रिपोर्ट जमा करने को कहा और साथ ही इसे लेकर सिविल एविएशन रेगुलेशन का पालन करने को कहा है, यानि कि अगर किसी वजह से पैसेंजर्स की फ्लाइट कैंसिल होती है तो उन्हें समय पर रिफंड देने और उड़ान की स्थिति के बारे में सही समय पर जानकारी देने की जिम्मेदारी विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की है।

यह भी पढ़े : Bharti Hexacom IPO : निवेशक हो जाए तैयार, अप्रैल के पहले हफ्ते में आ रही है 4200 करोड़ का IPO, प्राइस बैंड नोट कर लें

Spread the love

Leave a comment