thenewsbuzz.in

Bharti Hexacom IPO : निवेशक हो जाए तैयार, अप्रैल के पहले हफ्ते में आ रही है 4200 करोड़ का IPO, प्राइस बैंड नोट कर लें

Bharti Hexacom IPO : अप्रैल महीने शुरू होते ही निवेशकों के लिए अच्छी खबर आई है। टेलीकॉम सेक्टर की ही कंपनी भारती हेक्साकॉम (Bharti Hexacom) का IPO इस हफ्ते में आएगा। आइए जानते है पूरी डिटेल

Bharti Hexacom IPO
Bharti Hexacom IPO (Image Source : Freepik)

Bharti Hexacom IPO :

आज से नई फाइनेंसियल ईयर (2024-25) की शुरुआत हो चुकी है। अगर आप भी IPO के जरिए पैसा लगाने का सोच रहे है तो ये हफ्ता आपके लिए खास होगा। इस नए हफ्ता में सबसे पहला आईपीओ भारती हेक्साकॉम (Bharti Hexacom) कंपनी की आ रही है। इस आईपीओ का साइज 4200 करोड़ रूपये से ज्यादा का है।

भारती हेक्साकॉम कंपनी क्या करती है?

भारती हेक्साकॉम (Bharti Hexacom) कंपनी की प्रमोटर भारती एयरटेल (Bharti Airtel) कंपनी है। ये कंपनी साल 1995 में स्थापित हुई Bharti Hexacom Ltd. टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइड कराती है। इसके साथ ही कंपनी मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा अरुणाचल प्रदेश और राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में अपनी सेवाएं देती है।

3 अप्रैल से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा :

शेयर बाजार में निवेशकों के लिए पिछले वित्त वर्ष (2023-24) काफी बढ़िया रहा और ऐसे में आज से शुरू हो रहे वित्त वर्ष (2024-25) में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। इस वित्त वर्ष में भी निवेशकों के लिए कई कमाई के मौके आएंगे। इस वित्त वर्ष का पहला आईपीओ भारती हेक्साकॉम (Bharti Hexacom) कंपनी का आएगा जो सव्सक्रिप्शन के लिए 3 अप्रैल से ओपन हो जाएगा और इसकी आखिरी डेट 5 अप्रैल होगी। एंकर निवेशक के लिए ये आईपीओ एक दिन पहले यानि 2 अप्रैल को ही ओपन हो जाएगा।

4275 करोड़ रुपये के आईपीओ :

भारती हेक्साकॉम (Bharti Hexacom) का आईपीओ 5 अप्रैल तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा यानि 5 अप्रैल तक इसमें बोली लगा सकते है। इस कंपनी के आईपीओ का साइज 4275 करोड़ रुपये का है इसके तहत कंपनी 5 रुपये की फेसवैल्यू वाले 7 करोड़ 50 लाख शेयरों की बिक्री करेगी। कंपनी द्वारा इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 542-570 रुपये तय किया गया है।

अगर आपको इस आईपीओ के लिए बोली लगानी है तो कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी। कंपनी ने बोली लगाने के लिए लॉट साइज 26 शेयरों का तय किया है। प्राइस बैंड के हिसाब से एक लॉट के लिए निवेशकों को कम से कम 14,820 रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

यह भी पढ़े : Financial Rules Changing : अब 1 अप्रैल से बदल जाएंगे Credit Card से लेकर NPS तक के रूल्स, जानिए यहां पूरी डिटेल

यह भी पढ़े : Success Story of Bharti Airtel Founder Sunil Mittal : सिर्फ 20 हजार रुपए से शुरू की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, जाने कैसे?

Spread the love

Leave a comment