thenewsbuzz.in

RCB vs LSG IPL 2024 Match : चिन्नास्वामी के मैदान पर बेंगलुरु और लखनऊ में होगी भिड़ंत, जानें इस मैच में कौन से खिलाड़ी पर होंगी नज़रें

RCB vs LSG IPL 2024 Match : आईपीएल 2024 का आज 15वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। आइए जानते है आज के मैच में कौन से खिलाड़ी पर होंगी नज़रें।

RCB vs LSG IPL 2024 Match
RCB vs LSG IPL 2024 Match

RCB vs LSG IPL 2024 Match :

आईपीएल 2024 के इस सीजन में पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी और ये मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा ऐसे में आज एक बार फिर से एक हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है। इस सीजन में दोनों टीमों ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। लखनऊ ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब को 21 रनो से हराया था तो वहीं बेंगलुरु ने पिछले मुकाबले में केकेआर से हार का सामना किया।

लखनऊ ने अबतक 2 मैच खेले है जिसमे 1 मैच में जीत दर्ज की है और बेंगलुरु ने अबतक 3 मैच खेले है जिसमे 1 मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में इन दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

बात करे आईपीएल 2023 के पिछले सीजन की तो इन दोनों ने पिछले सीजन में दो मैच खेले थे जिनमे से दोनों टीमों ने 1-1 मैचों में जीत हासिल की थी। बेंगलुरु ने पगले मैच में लखनऊ को 1 विकेट से हराया था तो वही लखनऊ ने दूसरे मैच में बेंगलुरु को 18 रनों से हराया था।

बेंगलुरु vs लखनऊ हेड-टु-हेड आकंड़े :

लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का पिछले आईपीएल के दो सीजन में चार बार आमना-सामना हुआ है जिसमे बेंगलुरु की टीम ने लखनऊ पर अपना दबदवा कायम रखा है। पिछले 4 मुकाबलों में बेंगलुरु की टीम ने 3 में जीत दर्ज की है, जबकि लखनऊ की टीम ने सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है और वो मैच लखनऊ ने बेंगलुरु को चिन्नास्वामी के मैदान पर हराया था और आज एक बार फिर से इन दोनों टीमों की भिड़ंत एम चिन्नास्वामी मैदान में ही होनी है।

इन खिलाड़ी पर होंगी खास नजरे :

आज के मैच के लिए लखनऊ की बात करे तो सबसे पहले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का नाम आता है जो अब तक खेले दोनों मैचों में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने अब तक खेले 2 मैचों में 73 रन बनाए है। दूसरा नाम क्विंटन डी कॉक का है इन्होने भी अब तक अच्छा बैटिंग का मजारा दिखाया है इन्होंने 2 मैचों में 58 रन बनाए है।

इसके बात तीसरा नाम पूरन का है जो टीम के लिए मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते है और वो अपने दम पर मैच को पलटने का माद्दा भी रखते है। पूरन ने अबतक खेले 2 मैचों में 106 रन बनाए है। आखिरी नाम मयंक यादव का है जिन्होंने पिछले मुकाबले में अपने बॉलिंग स्पीड से कोलकाता के बल्लेबाज़ों को घुटने पर ला दिया था। मयंक ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे और इसलिए आज बेंगलुरु के बल्लेबाज़ो को इनसे बच के रहना होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आज उनका चौथा मैच होगा इससे पहले 3 मैचों में से 1 में ही जीत हासिल की है। बड़ी बात ये है कि बेंगलुरु का रिकॉर्ड एम चिन्नास्वामी के मैदान पर अच्छा नहीं है और ये आज देखने वाली बात होगी कि कैसे बेंगलुरु की टीम आज अपने लिए जीत पक्की करेगी। बेंगलुरु के पास नाम बहुत बड़े-बड़े है उनमे सबसे पहला नाम विराट कोहली का है इन्होने अपने 3 मैचों में 181 रन बनाए है और उनमे 2 अर्धशतक शामिल है और ऐसी ही पारी की उम्मीद आज भी इनसे होगी। बेंगलुरु के लिए चिंता की बात उनकी बॉलिंग है जिन्होंने अभी तक निराश किया है।

यह भी पढ़े : Women’s Asia Cup Schedule 2024 Announced : क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी महारोमांच, भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना न भूले, महिला एशिया कप 2024 का शेड्यूल देखें

Spread the love

Leave a comment