thenewsbuzz.in

Capital Small Finance Bank IPO : 7 फरवरी को खुलेगा इश्यू, जानिए पूरी डिटेल्स

Capital Small Finance Bank IPO : Capital Small Finance Bank का मुख्यालय पंजाब के जालंधर में है। इस बैंक का कारोबार भारत के उत्तरी राज्य में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में है। इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर है Nuvama Wealth Management, DAM Capital Advisors और Equirus Capital, इसमें 76.05 % हिस्सेदारी पब्लिक के पास है और बचा हिस्सेदारी 23.95 % बैंक के प्रमोटर्स की है। आइए जानें इस IPO से जुड़ी डिटेल्स

Capital Small Finance Bank IPO
Capital Small Finance Bank IPO

Capital Small Finance Bank IPO :

Capital Small Finance Bank का IPO 7 फरवरी को आएगा। ये बैंक पब्लिक इश्यू के जरिए 523.05 करोड़ रुपए जुटाना चाह रही है। इसके साथ बैंक ने इश्यू के लिए 445-468 रुपए प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है। इस IPO में नए शेयर 450 करोड़ रुपए के जारी होंगे। इसके साथ जो माजूदा शेयरघारक की तरफ से 73.06 करोड़ रुपए के 15,61,329 शेयरो का ऑफर फॉर सेल (OFC) रहेगा। Oman India Joint Investment Joint II और Amicus Capital ऑफर फॉर सेल के जरिए शेयरो के बिक्री करने में शामिल है। इस इश्यू में 6 फरवरी को एंकर निवेशक बोली लगा सकेंगे और इस IPO का लास्ट डेट 9 फरवरी होगा।

आपको आर्टिकल के शुरुआत में बता चुके है इसमें बैंक प्रमोटर्स की साझेदारी 23.95 % है। पब्लिक शेयरहोल्डर जो 76.05 % है इसमें Oman India Joint Investment Joint II,  Amicus Capital, Small Industries Development Bank of India, Hdfc Life Insurance Comapny, Max Life Insurance Comapny और ICICI Prudential Life Insurance Company शामिल है।

Capital Small Finance Bank के बारे में :

साल 2000 में Capital Small Finance Bank एक Capital local area बैंक के रूप में शुरू हुई थी। इस बैंक को साल 2016 में भारतीय रिज़र्व बैंक ने small finance बैंक का लाइसेंस दिया था और 2016 से ये नए ब्रांड नाम Capital Small Finance Bank के जरिए इसका संचालन शुरू किया था। बता दे, यह पहला Small Finance Bank है।

Capital Small Finance Bank IPO लॉट साइज की डिटेल्स :

Capital Small Finance Bank IPO लॉट साइज की डिटेल्स : इस इश्यू के Nuvama Wealth Management, DAM Capital Advisors और Equirus Capital बुक रनिंग लीड मैनेजर है। इस इश्यू का 50 % हिस्सा Qualified Institutional Buyers के लिए है, 35 % हिस्सा Retail Investors के लिए और 15 % हिस्सा Non Institutional Investors के लिए रिज़र्व है।

Capital Small Finance Bank शेयर की लिस्टिंग डेट :

शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग इसके IPO के क्लोज होने के बाद 14 फरवरी को होगी। यह बैंक 3 segment में जैसे – MSME और Treading, Agriculture Sector, Mortgage के ग्राहकों को सर्विसेज देता है।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : BPCL Share Price Increases : निवेशकों की हो गई अब चांदी, BPCL का शेयर 10% बढ़ा, जानिए पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े : Jio Brain Launched : Jio ने लॉन्च किया AI प्लेटफॉर्म ‘जियो ब्रेन’, जानें कैसे करेगा काम

Spread the love

Leave a comment