thenewsbuzz.in

Sidharth Malhotra : मॉडल से एक्टर बनने तक का सफर, इनके नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे होश

Sidharth Malhotra : बॉलीवुड इंडस्ट्री के हैंडसम हंक कहे जाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज अपना 39वा जन्मदिन मना रहे हैं। सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के दम पर एक अलग पहचान बनाया है। उन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। सिद्धार्थ जल्द ही रोहित शेट्टी की वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ से OTT पे अपना डेब्यू  करने जा रहे है। इसके बाद उनकी अपकमिंग फिल्म ‘योद्धा’ में भी नजर आएंगे। तो आइए सिद्धार्थ मल्होत्रा के जन्मदिन पर जानते हैं उनके फ़िल्मी करियर, फिल्म अवार्ड और उनके नेट वर्थ के बारे में

Sidharth Malhotra
Sidharth Malhotra

सिद्धार्थ मल्होत्रा का फ़िल्मी करियर :

आपको बता दे कि सिद्धार्थ को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था। सिद्धार्थ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नेवल पब्लिक स्कूल से की उनका ग्रेजुएशन शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली से हुआ। इसके बाद सिद्धार्थ मुंबई आ गए उनका मन था की वे फिल्मो में काम करे लेकिन शुरुआती दिनों में उनके लिए यह आसान नहीं था। इसी बीच उन्हें टीवी सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ मिली। इससे उन्हें साल 2006 में एक्टिंग में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके कुछ समय बाद उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर अजमाने का सोचा। मॉडलिंग के लिए उन्होंने टीवी एक्टिंग छोर दी।  अपने मॉडलिंग के समय में उन्होंने बड़ी प्रसिद्ध advertisement में भी अभिनय का मौका मिला। सिद्धार्थ ने अपने करियर को आगे बढ़ने के लिए उन्होंने शुरुआत में शाहरुख़ खान की मूवी में बतौर सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया है।

साल 2012 में सिद्धार्थ को अपनी बॉलीवुड करियर की पहली फिल्म में काम करने का मौका मिला। उन्हें 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से ब्रेक मिला। इस फिल्म में सिद्धार्थ बतौर लीड भूमिका में वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ नज़र आए थे।

जिससे उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग नाम मिली। इसके बाद उनकी फिल्म साल 2014 में आई जिसमे एक फिल्म ‘हसी तो फसी’ और दूसरी फिल्म ‘एक विलेन’ थी और ये फिल्म सुपर हिट साबित हुई थी। फिर साल 2015 में वे अक्षर कुमार के साथ फिल्म ‘ब्रदर्स’ में नज़र आए थे। इसके बाद भी सिद्धार्थ की फिल्म साल दर साल आती गई। साल 2021 में सिद्धार्थ की फिल्म ‘शेरशाह’ जो की सुपर डुपर हिट साबित हुई इस फिल्म में उनके अपोजिट किआरा आडवानी नज़र आयी थी।

अगर सिद्धार्थ की पर्सनल लाइफ की बात करे, तो सिद्धार्थ ने कियारा आडवाणी को तीन साल तक डेट किया। कुछ समय बाद दोनों स्टार्स ने फिर एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया। सिद्धार्थ और कियारा ने राजस्थान के जैसलमेर में सात फरवरी 2023 को परिवार और करीबियों की मौजूदगी में हिंदू रीति रिवाज से शादी की।

सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्मे :

सिद्धार्थ की आने वाली पहली फिल्म ‘Indian Police Force’ है जो 19 जनवरी 2024 को ऐमज़ॉन प्राइम पे रिलीज़ की जाएगी और दूसरी फिल्म ‘Yodha’ है जो 15 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी।

सिद्धार्थ मल्होत्रा का फिल्मी अवार्ड :

  • उन्हें दो बार बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड मिला है।
  • इसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा को कई सारे अवार्ड प्राप्त हुए हैं जैसे बिग स्टार एंटरटेनमेंट, दादासाहेब फालके फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड फिल्म फेयर अवार्ड, फिल्म फेयर ग्लैमर एवं स्टाइल अवार्ड गोल्ड अवार्ड, गोल्डन केला अवार्ड, साउथ अफ्रीका इंडियन फिल्म एवं टेलीविजन अवार्ड, ज़ी सिने अवॉर्ड तथा वॉग ब्यूटी अवॉर्ड्स शामिल है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा नेट वर्थ :

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ मल्होत्रा की नेटवर्थ लगभग 85 से 90 करोड़ रुपए के बीच है। उनकी कमाई फिल्मो के अलावा बड़ी-बड़ी ब्रांड्स के परमोशन के जरिए होती है। वे कोका-कोला, पेपे जीन्स, यूरो, मेट्रो शूज, ओप्पो, वीवो, जैसी ब्रांड एंडोर्स करते है। एक एनडोर्स्मेंट के लिए उनकी फीस करीब 2-3 करोड़ रुपये है।

यह खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, आप न्यूज़ की और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमसे हमारे टेलीग्राम चैनल पर भी जुड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े : RBI UPI New Payment Limit 2024 : आरबीआई ने बढ़ाई यूपीआई की लिमिट अब 1 लाख की जगह 5 लाख तक का ट्रांजेक्शन

 

Spread the love

Leave a comment