thenewsbuzz.in

SSC CPO Exam 2024 : दिल्ली पुलिस और CAPF SI पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, भरे जाएंगे 4187 पद

SSC CPO Exam 2024 : एसएससी ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर के पदों पे भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दी है और आवेदन भी आज से शुरू हो चुके है। तो आइए इसकी जानकारी डिटेल्स में आपको दे

SSC CPO Exam 2024
SSC CPO Exam 2024

SSC CPO Exam 2024 Overview :

अगर आप दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस में नौकरी करना चाहते है तो ये आपके लिए एक बढ़िया अवसर हो सकता है। एसएससी ने इन प्रक्रिया के लिए नोटिस जारी कर दी है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी आज से शुरू हो चुके है। वे उम्मीदवार जो इस प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते है वे ऑफिशियल वेबसाइट पे जाकर फॉर्म भर सकते है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट की लिंक यहां पे दी गई है ssc.gov.in आप इस वेबसाइट पे जा के फॉर्म को भर सकते है और आगे की अपडेट को भी जान सकते है।

ये जरूरी तारीखें नोट कर ले :

SSC CPO परीक्षा 2024 का आयोजन 9, 10 और 13 मई 2024 को किया जाएगा और ये परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के जरिए किया जाएगा। आप इस परीक्षा के लिए फॉर्म को अप्लाई  28 मार्च 2024 तक कर सकते है और इनके एप्लीकेशन में करेक्शन 30 और 31 मार्च 2024 तक कर सकते है। ये दो दिन  एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खुली रहेंगी।

फुल वैकेंसी डिटेल :

इस साल एसएससी ने सीपीओ परीक्षा के लिए  कुल 4187 पद निकले है। इनका पदों का डिटेल इस प्रकार है :

सीएपीएफ (CASF) – 4001 पद

दिल्ली पुलिस SI Male – 125 पद

दिल्ली पुलिस SI Female – 61 पद

एज लिमिट :

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 अगस्त 2024 को 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इसका मतलब ये भी है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1999 के पहले और 1 अगस्त 2004 के बाद का न हो।

कितना शुल्क लगेगा :

एसएससी दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस (CAPF) SI पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा। इसमें एससी, एसटी कैटेगरी, महिला कैंडिडेट्स और एक्स-सर्विसमैन को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

कौन- कौन कर सकता है अप्लाई :

उम्मीदवार को इन पदों पे आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए इसके साथ ही जो इस वर्ष बैचलर डिग्री के अंतिम वर्ष में है वो भी आवेदन कर सकते है। लेकिन, इसके लिए कट-ऑफ डेट के पहले मतलब कि 1 अगस्त 2024 के पहले उनकी डिग्री समाप्त हो गई हो।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : SSC Recruitment 2024 : 10वीं और 12वीं पास छात्रों के लिए नौकरी का है सुनहरा अवसर, एसएससी ने निकाली 2049 रिक्तियां, आवेदन जल्दी करें।

Spread the love

Leave a comment