thenewsbuzz.in

BCCI Annual Contract List Released : बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया, यहां देखें पूरी लिस्ट

BCCI Annual Contract List Released : बीसीसीआई ने साल 2023-24 के लिए खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट जारी कर दी है और इसमें सबसे हैरान कर देने वाली बाते निकल के सामने आई है इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं किया गया है।

Ishan Kishan & Shreyas Iyer
Ishan Kishan & Shreyas Iyer

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लगातार मिल रही चेतावनी के बावजूद उन्होंने रणजी ट्रॉफी को अनदेखा किया। इसके बाद इन दोनों पे बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर कर दिया। अब से ये दोनों खिलाडी बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं है। आपको बता दे कि बीसीसीआई ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के रवैए से नाराज था, ईशान ने जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ब्रेक लिया था उसके बाद से उन्होंने न कोई इंटरनेशनल मैच खेला और ना ही कोई घरेलु मैच खेला।

बीसीसीआई ने ईशान को रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेने को कहा था लेकिन उन्होंने एक भी रणजी मैचों में हिस्सा नहीं लिया। इसके बाद बीसीसीआई ने यह साफ-साफ़ सूचित किया था कि जो भी खिलाड़ी नेशनल मैच नहीं खेल रहे है उन्हें रणजी के मैचों में हिस्सा लेना होगा।

केएल राहुल को दिया प्रमोशन :

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में केएल राहुल को प्रमोशन दिया गया है। वे पिछले साल की लिस्ट में बी ग्रेड में थे और उन्हें इस साल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में ए ग्रेड में शामिल किया। राहुल के अलावा ए ग्रेड में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन और शुभमन गिल के नाम शामिल है, तो वही ए प्लस ग्रेड में पिछली बार की तरह किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस ग्रेड में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल है।

ऋषभ पंत को भी ग्रेड बी मिला जगह :

एक साल से क्रिकेट के मैदान से बहार चल रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जो पहले ए ग्रेड का हिस्सा थे उन्हें इस बार बी ग्रेड में रखा गया है। इसमें पंत के अलावा सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल के नाम शामिल है। बीसीसीआई की तरफ ये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की समय सीमा 1 अक्टूबर 2023 से लेकर 30 सितंबर 2024 तक रहेगी।

इन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रेक्ट से मिली छुट्टी :

बीसीसीआई के सलाना कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के अलावा चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, शिखर धवन, दीपक हुड्डा और युजवेंद्र चहल  की भी छुट्टी कर दी गई है।

सरफराज और ध्रुव जुरेल के पास C ग्रेड में शामिल होने का मौका :

सरफराज और ध्रुव जुरेल के पास C ग्रेड में शामिल होने का अच्छा मौका है क्योकि बीसीसीआई ने एक रिपोर्ट में कहा है कि जो भी प्लेयर 1 अक्टूबर 2023 से लेकर 30 सितंबर 2024 के दौरान 3 टेस्ट, 8 वनडे, ये फिर 10 टी20 मैच खेलता है तो उन्हें सी ग्रेड में शामिल किया जाएगा।

सरफराज और ध्रुव जुरेल दोनों ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेल चुके है और वे लास्ट टेस्ट मैच खेलते है तो उन्हें सी ग्रेड में शामिल किया जाएगा।

बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट :

ए+ ग्रेड – विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह शामिल है।

ए ग्रेड –  मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल, आर अश्विन, मो. शमी और हार्दिक पंड्या शामिल है।

बी ग्रेड – कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल शामिल है।

ग्रेड सी – शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, केएस भरत और रजत पाटीदार शामिल है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : India vs England 4th Test : रांची में चल रहे चौथे टेस्ट मैच में विकेट कीपर बल्लेबाज़ ध्रुव जुरेल चमके

यह भी पढ़े : Ranji Trophy 2024 : रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में ‘मुशीर खान’ ने जड़ा शानदार दोहरा शतक

Spread the love

Leave a comment