thenewsbuzz.in

Ranji Trophy 2024 : रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में ‘मुशीर खान’ ने जड़ा शानदार दोहरा शतक

Ranji Trophy 2024 : सरफराज खान के बाद अब उनके छोटे भाई ‘मुशीर खान’ ने भी बल्ले से कहर बरसाया। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में एक शानदार पारी खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया है। इस दोहरा शतक में उन्होंने 18 चौकों की मदद से 203 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

Musheer Khan
Ranji Trophy 2024

Ranji Trophy 2024:

भारतीय घरेलू क्रिकेट के रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हो रही है और इस मैच में सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने भी बल्ले से अपना जौहर दिखाया है। वे रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई की ओर से खेलते हुए अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ही एक बेहद शानदार पारी खेली है और मौजूदा भारतीय टीम के सेलेक्टर्स की ओर अपना ध्यान खींचा।

फर्स्ट क्लास मैच में जड़ा दोहरा शतक :

मुशीर खान ने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में एक शानदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है। यह शानदार स्कोर उन्होंने बड़ौदा की टीम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बनाई। इस मैच में जब मुंबई की आधी टीम 142 रनो पर ही पवेलियन लौट गई थी तब मुशीर ने एक तरफ से खलते हुए अपनी टीम के पारी को संभाल के रखा और इस संकट से उन्होंने अपनी टीम को भी उबारा और अपने करियर का फर्स्ट क्लास मैच में दोहरा शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 357 गेंदों पर 203 रन बनाए जिसमे उन्होंने 18 चौके भी जड़े।

मुशीर की हार्दिक तमोर के साथ शानदार साझेदारी :

बता दे, मुशीर ने पहले दिन खेल ख़त्म होने तक अपना शतक जड़ा था। उसके बाद से उन्होंने वही से अपनी दूसरी पारी बरकरार रखी और अपने और टीम के स्कोर बोर्ड को भी आगे बढ़ाया और इसके बाद उन्होंने शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया। इस शतक के लिए उन्होंने हार्दिक तमोर के साथ छठे विकेट के लिए 181 रन की शानदार साझेदारी भी की और इस साझेदारी ने मुंबई को मैच में भी वापसी करवाई। हार्दिक ने भी मैच में एक अहम पारी खेलते हुए 248 गेंदों 57 रन बनाए।

मुशीर खान का अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन :

मुशीर खान का अंडर-19 वर्ल्ड कप मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन रहा। इस सीरीज में उन्होंने 60 की औसत से 7 मैचों में 360 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने शानदार 2 शतक और 1 अर्धशतक भी जड़ें थे और उनकी पारी सा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 रन था।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Ind Vs Eng 4th Test : रांची में Joe Root, के बल्ले से निकला यादगार शतक एक बार फिर इंग्लैंड को दवाब से निकालने में किया मदद साथ ही आर अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

यह भी पढ़े : Mohammad Shami : गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 से पहले लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी पुरे सीजन से हुए बाहर बीसीसीआई सूत्र ने दिया इसकी जानकारी जाने क्या है वजह

Spread the love

Leave a comment