thenewsbuzz.in

Mohammad Shami : गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 से पहले लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी पुरे सीजन से हुए बाहर बीसीसीआई सूत्र ने दिया इसकी जानकारी जाने क्या है वजह

Mohammad Shami : गुजरात टाइटंस को आईपीएल के पहले ही लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी अपने बाएं टखने की चोट के कारण आईपीएल 2024 में पुरे सत्र से बाहर हो गए हैं, चोट के चलते उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होगी।

Mohammad Shami
Mohammad Shami

Mohammad Shami IPL 2024 Update :

भारत के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी जो की वर्ल्ड कप के मैच में दर्द के इंजेक्शन ले कर मैच खेल रहे थे अब आपको ये जानके थोड़ा हैरानी होगा की शमी आईपीएल से और टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर होगये हैइसकी वजह ये निकल कर रही है क्यों कि वर्ल्ड कप में उनकी जो चोट थी वो गंभीर हो रही थी उसके बावजूद उन्होंने लगातार अपने दर्द को इग्नोर किया

आपको बता दे की शमी को Chronic heel issues थे , उसमे वो दर्द के इंजेक्शन लगातार लेते रहे उसके बाद वो वर्ल्ड कप  के बाद उन्होंने ब्रेक लिया ताकि वो बेहतर हो जाए फिर खबर आती है कि दर्द के इंजेक्शन जो थे वो काम करना बंद कर दिया है और इस वजह से उन्हें एक सर्जरी के through जाना होगा और वो सर्जरी करबाते है तो उन्हें एक लम्बा रेस्ट लेना पड़ेगा और उस रेस्ट का आसार ये है कि आईपीएल 2024 से मोहम्मद  शमी बाहर हो गये है। 

तमाम ऐसे भी खिलाडी है जो थोड़ी से चोट लगने के बाद वो अपने आप को बाहर कर लेते है ,क्यों कि उन्हें आईपीएल तक अपने आप को फिट करना होता है

वो आईपीएल खेलना चाहते है बाकी साड़ी सीरीज ड्राप कर देते है रणजी के मैच भी नहीं खेलते है, लेकिन मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप खेलते रहे और उन्होंने इसमें शानदार प्रदर्शन भी दिखाया शमी ने 7 मैचों में 24 विकेट लिए इसके साथ ही शमी ने फास्टेस्ट 50 विकेट लेने का भी वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

यही नहीं वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल मैच में शमी ने अकेले दम पर मैच भी भारत को जीता दिया था, वही शमी अब इस साल ना आईपीएल  पाएंगे ना ही टी20 वर्ल्ड कप के मैच का हिस्सा होंगे

क्या है शमी के बाहर होने का कारण :

जो खबर रही उसके अनुसार शमी की वापसी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024 -25 में हो सकती है उसके पहले उनकी वापसी टीम इंडिया में बहुत मुश्किल है

उनकी लेफ्ट एंकल में चोट थी उसकी ही सर्जरी अब शमी UK में करबाने जा रहे है इसी वजह से मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए है

गुजरात टाइटन की टीम जब पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी उठायी तो शमी उसके प्राइम गेंदबाज़ थे और पिछले सीजन में भी शमी हाईएस्ट विकेट टेकर थे। 

सबसे ज्यादा विकेट जिस आईपीएल गेंदबाज़ ने लिए थे उसका नाम था शमी और शमी जब आईपीएल से बाहर होते है तो निश्चित तौर पर गुजरात टाइटन के लिए बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि शमी का रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना आसान नहीं है एक तो वो इंडियन प्लेयर है और दूसरा वर्ल्ड क्लास बॉलर और इंडिया टीम के पीक बॉलर में से एक है शमी।

बता दे, जिस फॉर्म में शमी खेल रहे थे, माना ये जा रहा था कि शमी अब अलग लेवल पर जायंगे लेकिन शमी अब जो ब्रेक ले रहे है तो वो टीम इंडिया के लिए भी परेशानी की खबर है। 

आपको बता दे की शमी ने हालहि में वनडे में 100 मैचों में 200 विकेट लिए थे, वही शमी ने वर्ल्ड कप में हाईएस्ट विकेट टेकर ज़हीर खान का भी रिकॉर्ड तोरा था। ज़हीर खान ने वर्ल्ड कप में 21 विकेट निकाले थे, हालांकि ज़हीर खान ने सारे मैच खेले थे जबकि शमी ने सिर्फ 7 मैचों खेल कर 24 विकेट अपने नाम कर लिये। 

वही वर्ल्ड कप के इतिहास में भी फास्टेस्ट 50 विकेट लेने में शमी टॉप पर चल रहे है , शमी ने 18 मैचों में 55 विकेट लिये है। शमी अभी इंडिया के लिये एक prominent बॉलर है। 

कब करेंगे शमी भारत के लिये वापसी :

अब ये माना जा रहा है की अक्टूबर-नवम्बर में जो भारत की सीरीज होने वाली है बांग्लादेश और कीवी टीम से शायद वहा भी शमी खेलते नहीं दिखेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शमी नज़र सकते है, वही आप सभी इस साल टी 20 वर्ल्ड कप में शमी को मिस करने वाले है। 

तेज़ गेंदबाज़ शमी की चोट ने एनसीए के चोट प्रबंधन पर सवाल खड़े कर दिये है :

मोहम्मद शमी, जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी मैच नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था।

बता दे कि शमी इस साल जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने की चोट का इंजेक्शन लेने के लिए वह लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि वह तीन सप्ताह के बाद, दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इसे ले सकते हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया कि ,इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है और अब एकमात्र ऑप्शन इसमें सर्जरी है। शमी जल्द ही सर्जरी के लिए UK  रवाना होंगे। 

अब शमी को लेकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पर भी सवाल खड़ा हो रहे है।

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का मानना है कि एनसीए की सोच शमी के मामले में काम नहीं आई है। सवाल ये है कि शमी को जब सर्जरी होनी ही थी फिर इतना लम्बा इंतज़ार क्यों किया गया। 

शमी को डायरेक्ट सर्जरी के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए को करना चाहिए था। बस दो महीने के आराम और इंजेक्शन से अच्छा काम नहीं होता और यही शमी के केस में भी हुआ है।

अब सारे क्रिकेट फैंस की यही होप होगी कि शमी जल्द फिट होकर एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करे।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : India vs England Test Series 2024 : केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर, बीसीसीआई ने की इसकी पुष्टि साथ ही जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम

यह भी पढ़े : Women’s Premier League 2024 : वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का 23 फरवरी से हो रहा है आगाज, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में लाइव देखें

Spread the love

Leave a comment