thenewsbuzz.in

CSK vs RCB Match Today : चेन्नई और बैंगलोर के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी पूरी देश की नजरें, जो अकेले पलट सकते हैं बाज़ी

CSK vs RCB Match Today : आईपीएल 2024 का आगाज आज से शुरू होने जा रहा है और ऐसे में क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित दिख रहे है। आज का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

CSK vs RCB Match Today
CSK vs RCB Match Today

IPL 2024 CSK vs RCB Match :

आईपीएल 2024 के पहले मैचों का आगाज आईपीएल की दो धमाकेदार टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स करेगी। आज के मैच में दोनों टीम एक दूसरे को हराने का कोई कसर नहीं छोड़ेगी क्योकि दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है। इसलिए आज का मुकाबला धमाकेदार होने की उम्मीद है। विराट कोहली से लेकर ग्लेन मैक्सवेल,ऋतुराज गायकवाड़, महेंद्र सिंह धोनी समेत कई ऐसे खिलाड़ी है जो अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार दिख रहे है। आइए हमलोग जाने कि कौन से ऐसे खिलाड़ी है जो अकेले पलट सकते है बाजी जिनपर सभी की नजरे होंगी।

विराट कोहली :

साल 2008 से ही विराट कोहली आईपीएल का हिस्सा तो है साथ ही वो लगातार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते आए है। आईपीएल के हर सीजन में वे अच्छा खेले है और लगभग हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए है। आईपीएल के पिछले सीजन में कोहली ने 14 मैचों में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए। कोहली के ये आंकड़े बताते हैं कि वे किसी भी समय मैच का का रुख पलट सकते है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज के मैच में भी उनसे कुछ ऐसी ही पारी की उम्मीदे है।

ऋतुराज गायकवाड़ :

ऋतुराज आईपीएल का उभरता हुआ सितारा है।  ऋतुराज सीएसके के लिए कई बार दमदार पारी की शुरुआत कर चुके है। आईपीएल 2023 में उन्होंने 16 मैचों में खेलते हुए 590 रन बनाए थे और ऐसे ही पारी की उम्मीद इस बार भी चेन्नई को उनसे रहेगी। ऋतुराज ने अब तक आईपीएल के 52 मैचों में कुल 1797 रन बनाए है, जिसमे उनके 14 अर्धशतक और 1 शतक भी शामिल है। उनका सर्वाधिक स्कोर 101 रन है। इस आईपीएल में उनपे नज़रे और भी रहेंगी क्योकि इस बार वे चेन्नई के लिए कप्तानी भी करेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल :

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन टी20 बल्लेबाजों में से एक है। वे टी20 फॉर्मेट में काफी आक्रामक बल्लेबाज़ी करते है। आईपीएल में मैक्सवेल के आंकड़े एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में बेहद शानदार रहा है। वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी मैच किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते है। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 400 रन बनाए थे। अभी तक वे आईपीएल में 31 विकेट भी ले चुके है। इसलिए वे चेन्नई के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते है।

रचिन रवींद्र :

रचिन रवींद्र न्यूज़ीलैंड के एक बेहतरीन खिलाड़ी है जो बैटिंग और बॉलिंग दोनों में अपना जलवा बिखेरते है। रवींद्र पहली बार सुर्खियों में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान आए थे जब उन्होंने 10 मैचों में 578 रन बनाए और पांच विकेट भी लिए। इस बार आईपीएल 2024 के ऑक्शन में चेन्नई ने उन्हें 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा है और वे उस बार आईपीएल में  डेब्यू करने जा रहे है। रवींद्र के पास ऑल-राउंड स्किल्स है जो मैच का रुख पलटने की काबिलियत भी रखता है।

तुषार देशपांडे :

तुषार का आईपीएल 2023 का सीजन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 16 मुकाबलों में 21 विकेट चटकाए थे। आईपीएल में तुषार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45 रन देकर 3 विकेट है। अब तक तुषार का डोमेस्टिक क्रिकेट बेहद शानदार रहा है। पिछले साल वे चेन्नई के लिए गेम चेंजर साबित हुए है और इस बार भी वो ऐसा कर सकते है।

यह भी पढ़े : CSK New Captain : आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ‘धोनी’ ने किया बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Spread the love

Leave a comment