thenewsbuzz.in

CSK New Captain : आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ‘धोनी’ ने किया बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

CSK New Captain : आईपीएल 2024 कल से शुरू होने जा रहा है और इस बार आईपीएल का पहला मैच CSK और RCB के बीच खेला जाएगा। ऐसे में क्रिकेट फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित दिख रहे है। लेकिन इस मैच से एक दिन पहले धोनी के एक फैसले ने फैंस को चौका दिया है।

CSK New Captain
CSK New Captain

Chennai Super Kings New Captain :

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल मैच से एक दिन पहले एक बड़ा बदलाव किया है। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ आपको कप्तानी करते दिखेंगे। दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी अब ऋतुराज गायकवाड़ को सौपी है। इस बात की पुष्टि सीएसके ने आधिकारिक वेबसाइट के जरिए की है। यह सीएसके के लिए दूसरा मौका होगा जब धोनी के अलावा ऋतुराज कप्तानी करते नजर आएंगे। इससे पहले भी धोनी ने सीएसके की कप्तानी जडेजा को सौंपी थी, लेकिन जडेजा ने इस जिम्मेदारी को वापस धोनी को दे दिया था।

धोनी के कप्तानी छोड़ने की वजह यह भी हो सकती है कि वे अब 42 साल के हो गए हैं और वे लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे है। साल 2020 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। अब खबर ये भी है कि वे इस सीजन के बाद आईपीएल से सन्यास ले सकते है। फ़िलहाल अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, पिछले सीजन में जब धोनी से संन्यास को लेकर पूछा गया था तो उन्होंने संन्यास को लेकर कोई संकेत नहीं दिए थे। लेकिन इस बार वे संन्यास ले सकते है और इस वजह से उन्होंने ऋतुराज को कप्तानी सौंपी है।

सीएसके ने टीम की कप्तानी पर क्या कहा :

सीएसके ने टीम की कप्तानी को लेकर कहा कि, धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है। ऋतुराज भी 2019 से टीम से जुड़े है और उन्होंने अब तक 52 मैच खेला भी है।

धोनी की कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन :

धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल का ख़िताब 5 बार अपने नाम किया है। सीएसके ने साल 2010, 2011, 2018, 2021, 2023 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले पिछले साल सीएसके ने फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराया था।

ऋतुराज का आईपीएल में प्रदर्शन :

ऋतुराज के आईपीएल प्रदर्शन को देखे तो अब तक उनका आईपीएल के हर सीजन में शानदार प्रदर्शन रहा है। आईपीएल में अब तक उन्होंने कुल 52 मैच खेला है जिनमे 1797 रन बनाए है। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101 रन रहा है। पिछले सीजन में उन्होंने 16 मैचों में 590 रन बनाए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 रन रहा था।  ऋतुराज ने आईपीएल में अपना मैच साल 2020 में खेला था। इस सीजन में उन्होंने केवल 6 मैचों में ही खेला था।

यह भी पढ़े : Ranji Trophy 2024 Final : मुंबई ने जीता रणजी ट्रॉफी 2024 का खिताब, फाइनल में विदर्भ को करारी शिकस्त

Spread the love

Leave a comment