thenewsbuzz.in

Go First News : स्पाइसजेट के फाउंडर अजय सिंह ने गो फर्स्ट एयरलाइंस खरीदने के लिए लगाई इतनी बोली, जानिए पूरा मामला

Go First News : स्पाइसजेट के तरफ से आज बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दिवालिया हो चुकी Go First एयरलाइंस को स्पाइसजेट के फाउंडर अजय सिंह ने इसे खरीदने के लिए इतनी बोली लगाई है।

Go First News
Go First News

Go First Resolution :

गो फर्स्ट एयरलाइंस के लिए बड़ी खबर आई है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइंस को खरीदने के लिए स्पाइसजेट के फाउंडर अजय सिंह ने गो फर्स्ट (Go First) के लिए बोली बढ़ा दी है। लेकिन यह बोली गो फर्स्ट एयरलाइंस को कर्ज देने वाले बैंको की उम्मीद के बराबर भी नहीं है। बता दे, कुछ समय पहले ही गो फर्स्ट एयरलाइंस को अपने रिवाइवल के लिए दो बोलियां भी मिली थी।

स्पाइसजेट ने कितनी बढ़ाई बोलियां :

देश में सबसे कम पैसो में हवाई यात्रा प्रदान करने वाली एयरलाइंस गो फर्स्ट को खरीदने के लिए स्पाइसजेट के फाउंडर अजय सिंह ने बिजी बी एयरलाइंस के साथ मिलकर गो फर्स्ट एयरलाइंस खरीदने के लिए अपनी बोली 100 से 150 करोड़ रुपये तक बढ़ा दी है।

स्पाइसजेट ने पहले इसकी बोली करीब 1600 करोड़ रुपये लगाई थी। इसके बाद बैंको की गुज़ारिश करने के बाद दोनों एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी बोली 100 से 150 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है। आपको बता दे, बिजी बी एयरलाइंस कंपनी के मालिक निशांत पिट्टी है और इसके साथ वे EaseMyTrip के CEO भी है, जो कि एक ट्रैवल प्लेटफॉर्म कंपनी है।

कब दिवालिया हुई थी गो फर्स्ट एयरलाइंस?

साल 2023 मई में गो फर्स्ट एयरलाइंस ने NCLT से दिवालिया होने की प्रक्रिया को शुरू करने की अर्जी लगाई थी लेकिन इसके बाद इस कंपनी को दिवालिया प्रक्रिया के जरिए दो वित्तीय बोलियां मिली है जिनमे एक तो स्पाइसजेट एयरलाइंस के फाउंडर अजय सिंह ने लगाई है और दूसरी बोली शरजाह के स्काई वन एयरवेज ने लगाई है। दरअसल, इस सभी में सबसे खास बात यह है कि दोनों कंपनियों द्वारा लगाई गई बोलियां बैंकों की उम्मीद से बहुत ही कम है। इसलिए बैंको ने दोनों कंपनियों को बोली बढ़ाने के लिए अर्जी लगाई थी।

बैंकों की होनी है मीटिंग :

मीडिया रिपोर्ट अनुसार, गो फर्स्ट ने यह कहा है कि  उस पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, IDBI बैंक,  बैंक ऑफ बड़ौदा और Deutsche बैंक जैसे बैंको का कर्ज करीब 65 अरब रुपये है। रॉयटर्स की रिपोर्ट में यह जानकारी निकलकर सामने आई है कि आने वाले हफ्तों में गो फर्स्ट को कर्ज देने वाली बैंको की मीटिंग होनी है। इस बैठक में बोली को बढ़ाने के लिए और स्पाइसजेट के बोली पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़े : Stock Market Holiday : लोकसभा चुनाव के चलते कब-कब बंद रहेगा शेयर बाजार, यहां जानें पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े : Success Story of Bharti Airtel Founder Sunil Mittal : सिर्फ 20 हजार रुपए से शुरू की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, जाने कैसे?

Spread the love

Leave a comment