thenewsbuzz.in

Hyundai Creta N Line : लॉन्च से पहले ही Hyundai Creta N Line की बुकिंग शुरू हो गई, जानिए इस कार की बेहतरीन फीचर

Hyundai Creta N Line : हुंडई इंडिया एक बार फिर से अपनी नई अपकमिंग कार लांच करने जा रही है। ये कार हुंडई सीरीज की अपकमिंग कार Hyundai Creta N-Line है।  तो आइए इस कार की फीचर और इसके लांच डेट की बात करे

Hyundai Creta N Line
Hyundai Creta N Line (Image Source : Hyundai India)

Hyundai Creta N Line :

हुंडई इंडिया अपने नए सीरीज Hyundai Creta N Line को भारतीय बाजार में 11 मार्च 2024 को लांच करेगी इसके साथ ही इसी दिन इस कार की कीमत की भी घोषणा करेगी। इस कार की बुकिंग भारत में 25,000 रुपए के टोकन अमाउंट से शुरू हो चुकी है और इस कार की लांच से पहले ही इसके वेटिंग पीरियड की डिटेल्स भी सामने आ गया है।

ऑटोमोबाइल जगत के प्रसिद्ध वेबसाइट कार वाले के मुताबिक,  Hyundai Creta N Line पे लांच की तारीख से 6 से 8 महीने की वेटिंग पीरियड चल रहा है और दी गई जानकारी के मुताबिक एसयूवी की डिलीवरी मई के मध्य से शुरू की जा सकती है। फिलहाल, ग्राहक Hyundai Creta N Line की डिलीवरी में प्राथमिकता प्राप्त करने के लिए इसकी बुकिंग शो रूम जा कर या फिर ऑनलाइन भी इसके साइट्स पे जा के कर सकते है।

Hyundai Creta N Line Features :

Hyundai Creta N Line Features
Hyundai Creta N Line Features

Hyundai Creta N Line रेगुलर Creta के हाई-स्पेक वेरिएंट के समान फीचर्स के साथ आएगा। इस नई वेरिएंट में 10.25-इंच की डिस्प्ले (इन्फोटेनमेंट और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए), वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, डुअल-ज़ोन एसी, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग शामिल है अगर इसमें सेफ्टी की बात की जाए तो इसमें सेफ्टी के तौर पर 6 एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और हिल-असिस्ट मिलेगा। इसमें सामान्य Creta के मुकाबले फुल सूट एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे फीचर्स होने की उम्मीद है।

Hyundai Creta N Line Powertrain :

Hyundai Creta N Line दो वेरिएंट्स में मार्केट में उपलब्ध किए जाएंगे एक N8 और दूसरा N10 वेरिएंट। इसके साथ ही यह 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस होगी और इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स शामिल होने की उम्मीद है। इसके इंजन 158bhp की पावर के साथ 253Nm की टॉर्क जेनरेट करने में भी सक्षम है।

Hyundai Creta N Line Rivals :

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला kia Seltos X Line  से होगा। जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपए है। kia Seltos X Line 1493 cc डीज़ल इंजन से और ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसकी इंजन 4000rpm पर 114.40bhp की पावर और 1500 से 2750rpm पे  250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : New Bajaj Pulsar NS125 Launched : बजाज ने लॉन्च की नई Pulsar NS125, मिला पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन और बेहद आकर्षक लुक, जानिए इसकी कीमत

यह भी पढ़े : Maruti Suzuki flying Car : जल्द ही मारुति की फ्लाइंग कार आने वाली है, अब आप अपने छत से कर सकेंगे टेकऑफ और लैंडिंग

Spread the love

Leave a comment