thenewsbuzz.in

IPO This Week : इस हफ्ते में खुल रहे 8 नए IPOs और 7 कंपनियों के शेयरो की होगी लिस्टिंग

IPO This Week : निवेशकों के लिए ये हफ्ता भी बहुत खास होने वाला है क्योकि इस हफ्ते में 8 नए IPOs में पैसे लगाने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही साथ कंपनियों के शेयरो की होगी लिस्टिंग भी होनी है।

IPO This Week
IPO This Week

IPO This Week :

मार्च के पहले सप्ताह में निवेशकों के लिए काफी खास होगा। इस सप्ताह में 8 नए IPO खुलेंगे। जिसमे Main Board और SME सेगमेंट के दोनों IPO शामिल है। इस सप्ताह में Main Board और SME सेगमेंट की 7 कंपनिया भी शेयर बाजार में दस्तक देंगी। तो आइए जाने इस हफ्ते में ओपन हो रहे IPOs की लिस्ट पे

RK Swamy IPO :

RK Swamy का आईपीओ 4 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और इसमें निवेशक 6 मार्च तक बोली लगा सकते है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 270-288 रुपए प्रति शेयर रखा है। इस आईपीओ के तहत कंपनी का इरादा है 423.56 करोड़ रुपए जुटाना है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 50 शेयरों पे बोली लगा सकते है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 12 मार्च को BSE और NSE पे होगी। यह इश्यू 0.6 करोड़ शेयरों का फ्रेश इश्यू  और इसके साथ ही 0.87 करोड़ शेयर OFC (Offer for Sale) के तहत है। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-19.10% बताया गया है।

V R Infraspace IPO :

V R Infraspace का आईपीओ 4 मार्च को खुलेगा और इसकी आखिरी डेट 6 मार्च होगी। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 85 रुपए प्रति शेयर रखा है। ये इश्यू 20.40 करोड़ रुपए का है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 1600 शेयरों पे बोली लगा सकते है। ये इश्यू भी पूरी तरह से 24 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू जारी किए गए है। इस आईपीओ के शेयरो की लिस्टिंग 12 मार्च को  BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-17.65% बताया गया है।

JG Chemicals IPO :

JG Chemicals का आईपीओ 5 मार्च से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और ये 7 मार्च को बंद होगा। इसके आईपीओ के लिए कंपनी ने 251.19 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू जारी किए है। इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 210-221 रुपए प्रति शेयर रखा गया है। इस आईपीओ के लॉट साइज 67 शेयरो का है। यह इश्यू 0.75 करोड़ शेयरों का फ्रेश इश्यू और इसके साथ ही 0.39 करोड़ शेयर OFC (Offer for Sale) के तहत है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 13 मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-22.62% बताया गया है।

Gopal Snacks IPO :

Gopal Snacks का आईपीओ 6 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और यह 11 मार्च को बंद होगा। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 381-401  रुपए प्रति शेयर रखा है। इस इश्यू के लिए लॉट साइज 37 शेयरो का तय किया गया है। यह इश्यू भी बिलकुल फ्रेश है 1.62 करोड़ शेयर OFC (Offer for Sale) के तहत है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 14 मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-29.93 % बताया गया है।

Sona Machinery IPO :

Sona Machinery का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5 मार्च से लेकर 7 मार्च तक खुला रहेगा। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 51.82 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। ये इश्यू भी पूरी तरह से 36.24 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू जारी किए गए है। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 136143 रुपए प्रति शेयर रखा है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 1000 शेयरों पे बोली लगा सकते है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 13 मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-34.97% बताया गया है।

Koura Fine Diamond Jewelry IPO :

Koura Fine Diamond Jewelry का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6 मार्च से लेकर 11 मार्च तक ओपन रहेगा। Koura Fine Diamond Jewelry 5.50 करोड़ रुपए का आईपीओ ला रही है। इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 55 रुपए प्रति शेयर रखा है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 67 शेयरों पे बोली लगा सकते है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 13 मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-18.18% बताया गया है।

Shree Karni Fabcom IPO :

Shree Karni Fabcom का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 6 मार्च से 11 मार्च तक ओपन रहेगी। इस इश्यू से कंपनी 42.49 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 220-227 रुपए प्रति शेयर रखा है। इसके लॉट साइज 600 शेयरों का रखा गया है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 14  मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-132.16% बताया गया है।

Pune E-Stock Broking IPO :

Pune E-Stock Broking का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 7 मार्च से 12 मार्च तक ओपन रहेगा। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 83 रुपए प्रति शेयर रखा है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 1600 शेयरों पे बोली लगा सकते है। यह इश्यू 38.23 करोड़ का बुक बिल्ड इश्यू है। इसके शेयरो की लिस्टिंग 15 मार्च को BSE और NSE पे होगी। एक रिपोर्ट में इस आईपीओ का GMP-100% बताया गया है।

इस सप्ताह में किन कंपनियों की होगी लिस्टिंग :

Main Board सेगमेंट में बात करे तो इसमें Exicom Tele Systems और Platinum Industries के शेयरो की होगी लिस्टिंग 5 मार्च को होगी। इसके अलावा Bharat Highways InvIT 6 मार्च और M.V.K. Agro Food की 7 मार्च को लिस्टिंग होगी।

वही SME सेगमेंट में बात करे तो इसमें Owais Metal and Mineral Processing की 4 मार्च और Purv Flexipack  की 5 मार्च को लिस्टिंग होगी।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

यह भी पढ़े : Poplar Tree Farming : इस पेड़ की खेती की है जबरदस्त डिमांड, एक एकड़ की खेती में होगी 9 लाख रुपए तक की इनकम

Spread the love

Leave a comment