thenewsbuzz.in

IPL 2024 Date : भुवनेश्वर कुमार आज कोलकत्ता के खिलाफ मैच में महारिकॉर्ड बना सकते है, ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय होंगे

IPL 2024 Date : आज आईपीएल के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है और वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे।

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar (Image Source : X)

SRH vs KKR Match :

आईपीएल में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी जो एक दशक तक एक ही टीम का प्रतिनिधित्व करते है और उन्ही खिलाड़ी में एक नाम भुवनेश्वर कुमार का है जिनके पास हर तरह की गेंद का वेरिएशन है। बता दे, भुवी साल 2014 से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते आए है। सनराइजर्स हैदराबाद इस साल का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। सनराइजर्स के पहले मुकाबले मे भुवनेश्वर एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना सकते है। इस रिकॉर्ड को अब तक कोई भारतीय हासिल नहीं किया है।

भुवी के नाम जुड़ेगा ये रिकॉर्ड :

आज के मैच में भुवी कोलकत्ता के खिलाफ 4 विकेट ले लेते है तो उन्हें आईपीएल मैच एक टीम से खलते हुए 150 विकेट पूरे हो जाएंगे। इस मुकाम को हासिल करके वह भारत की तरफ से ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज़ बन जाएंगे। भुवी ने सनराइजर्स से खेलते हुए 129 मैचों में 146 विकेट अपने नाम किया है। अगर वे 4 विकेट आज ले लेते है तो आईपीएल में सनराइजर्स के लिए 150 विकेट पूरे कर लेंगे।

इस रिकॉर्ड को इससे पहले दो गेंदबाज़ अपने नाम कर चुके है। जिन्होंने एक ही टीम से खलते हुए 150 विकेट अपने नाम किए है। इनमे सबसे पहला खिलाडी कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नारायण है जो अभी तक 163 विकेट ले चुके है। इसके बाद दूसरे खिलाडी है लसिथ मलिंगा जिन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए 170 विकेट अपने नाम किए है। अभी तक कोई भारतीय ने ऐसा कारनामा नहीं किया है। भुवी के पास इतिहास बनाने का अच्छा मौका है।

भुवनेश्वर का आईपीएल करियर :

भुवनेश्वर के आईपीएल करियर को देखे तो अब तक उन्होंने आईपीएल के 160 मैचों में खेला है जिनमे उनके नाम 170 विकेट है। आईपीएल के इतिहास में वो पांचवें भारतीय गेंदबाज है जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिया है और आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने में सातवें पायदान पर है।

यह भी पढ़े : CSK vs RCB Match Today : चेन्नई और बैंगलोर के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी पूरी देश की नजरें, जो अकेले पलट सकते हैं बाज़ी

Spread the love

Leave a comment