thenewsbuzz.in

IPPB Jobs 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली वैकेंसी, इस तरह से करे अप्लाई

IPPB Jobs 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) ने एग्जीक्यूटिव के लिए 47 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

IPPB Jobs 2024
IPPB Jobs 2024 (Image Source : Freepik)

IPPB Executive Recruitment 2024 :

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) ने एग्जीक्यूटिव के 47 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार IPPB के साइट पर जा के आवेदन कर सकते है या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए भी इस फॉर्म को भर सकते है। इन पदों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट ippbonline.com पर जाना होगा। इस फॉर्म को अप्लाई करने की डेट 15 मार्च से शुरू हो चुकी है और इस फॉर्म को अप्लाई करने की आखिरी डेट 5 अप्रैल 2024 है। उम्मीदवार आखिरी डेट से पहले ही फॉर्म को भर ले और साथ ही समय-समय पर ऑफिसियल वेबसाइट पर भी विजिट करे।

पदों के विवरण :

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) इस भर्ती के जरिए एग्जीक्यूटिव के 47 पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों में 21 पद अनारक्षित श्रेणियों के लिए तय किए गए है, 12 पद ओबीसी वर्ग, 4 पद ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए, 7 पद एससी और 3 पद एसटी कैटेगरी के लिए निर्धारित किए गए है।

उम्र सीमा :

इस भर्ती के लिए उम्र की सीमा  21 साल से लेकर 35 साल के मध्य रखी गई है। वहीं, रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को भर्ती के लिए अधिकतम उम्र में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क :

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा। अनारक्षित श्रेणियों में आने वाले उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 700 रुपये का भुगतान करना होगा, वही एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया :

इन पदों के लिए उम्मीदवार का चयन ग्रेजुएशन/ग्रुप डिस्कशन/पर्सनल इंटरव्यू में मिले नंबरों के अनुसार किया जाएगा।

ऐसे करे अप्लाई :

  • उम्मीदवार को अप्लाई करने के लिए सबसे पहले IPPB के आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर करियर ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन और आवेदन पत्र को भरे।
  • इसके बाद मांगे गए दस्तावेज को अपलोड करें।
  • आखिरी में आवेदन को सबमिट करे।
  • इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट निकाल ले।

IPPB Jobs 2024 Apply Direct Link : Click Here

IPPB Jobs 2024 Notifications : Click Here

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : CUET PG 2024 : सीयूईटी पीजी परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड हुई जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Spread the love

Leave a comment