thenewsbuzz.in

WPL 2024 Final : आज WPL 2024 फाइनल का खिताब के लिए भिड़ेंगी RCB और Delhi, जानें मैच से पहले किसकी पक्की होगी जीत

WPL 2024 Final : आज महिला प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा और इस फाइनल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सीधे दिल्ली से होगी। आइए जाने मैच से पहले किस टीम की जीत पक्की है।

WPL 2024 Final
WPL 2024 Final (Image Source : X)

Royal Challengers Bangalore Women vs Delhi Capitals Women WPL Final 2024 :

आज महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला दिल्ली और बेंगलूरु के बीच शाम 7:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये महिला प्रीमियर लीग का दूसरा संस्करण है। पहला संस्करण मुंबई इंडियंस ने जीता था। आरसीबी पहली बार महिला प्रीमियर लीग की फाइनल में पहुंची है, वही दिल्ली दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। दिल्ली को पिछले बार मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमें चाहेगी फाइनल का खिताब अपने नाम करने का, हालांकि फैंस को सिर्फ आरसीबी की जीत पक्की चाहिए लेकिन, दिल्ली का भी पलड़ा भाड़ी दिख रहा है।

अगर अभी तक दोनों टीमों की लीग स्टेज में परफॉरमेंस की बात करे तो दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार खेल दिखाया है। दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रही है और बिना क्वालीफ़ायर खेले सीधे फाइनल में आ चुकी है। दिल्ली ने लीग स्टेज के आठ मैचों में से छह मैचों में जीत दर्ज की है और वहीं आरसीबी ने लीग स्टेज के आठ मैचों में से चार मैचों में जीत दर्ज की है। लास्ट के कुछ मैचों से आरसीबी के खिलाडी ने अच्छा खेल दिखाया है। आरसीबी ने एलिमिनेटर मुकाबले में हारी हुई मैच में जीत दर्ज की और फाइनल में पहुंच गई।

फाइनल में किसकी जीत होगी :

फाइनल मुकाबले के लिए क्रिकेट पंडित के लिए विजेता की भविष्यवाणी करना आसान नहीं होगा। हालांकि, दोनों टीमों को देखने के बाद तो एहि लगता है कि मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा। इस बार दोनों ही टीम पहली बार WPL की चैंपियन बनने के लिए पूरा जोर लगा देंगी। दोनों ही टीमों में अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज़ भी शामिल है। इस मैच में दिल्ली का पलड़ा भारी दिख रहा है लेकिन हमारे मैच प्रिडिक्शन के अनुसार आरसीबी जीत सकती है उसने लास्ट के कुछ मैचों में अच्छा खेल दिखाया है।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन : स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना/दिशा कसाट, जॉर्जिया वेयरहैम, ऋचा घोष (विकेटकीपर), एलिसे पेरी, सोफी मोलिनेक्स, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर और रेणुका ठाकुर

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, ऐलिस कैप्सी, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, जेमिमाह रोड्रिग्स, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, शिखा पांडे और मिन्नू मणि/तितास साधु

यह भी पढ़े : Ranji Trophy 2024 Final : मुंबई ने जीता रणजी ट्रॉफी 2024 का खिताब, फाइनल में विदर्भ को करारी शिकस्त

Spread the love

Leave a comment