thenewsbuzz.in

Ishan Kishan Update : IPL 2024 से पहले ईशान किशन इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर, जाने पूरी डिटेल्स

Ishan Kishan Update : ईशान किशन पिछले काफी समय से कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले है और ना ही कोई घरेलु क्रिकेट खेले है। वे आखिरी बार साउथ अफ्रीका दौरे पे भारतीय टीम का हिस्सा बने थे और ऐसे में कुछ समय बाद आईपीएल होना है और आईपीएल खेलने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को फर्स्ट क्लास मैचों में खेलना होगा, इसके बाद ही वे आईपीएल खेल सकते है। इसके बाद इस चीज़ पे बीसीसीआई बड़ा फैसला लेने के मूड में है।

Ishan Kishan Update
Ishan Kishan Update

Ishan Kishan Update :

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन काफी सुर्खियों में चल रहे है। बता दे, ईशान काफी समय से टीम से बाहर चल रहे है और ईशान के आलोचकों का मानना है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलना चाहते है उनका फोकस सिर्फ आईपीएल खेलने पे है लेकिन ईशान किशन के रवैये देखकर अब बीसीसीआई कड़ा फैसला लेने के मूड में दिख रही है, दरअसल आईपीएल खेलने से पहले बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों के लिए कुछ फर्स्ट क्लास मैचों में खेलना अनिवार्य कर सकता है मतलब की आईपीएल खेलने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को फर्स्ट क्लास या घरेलु मैचों में खेलना होगा, इसके बाद ही वो आईपीएल मैचों में खेल सकते है।

एक्शन के मूड में बीसीसीआई :

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेलने के लिए कहा था और यह मैच 16 फरवरी से खेला जाना है लेकिन सूत्रों से पता चला है कि ईशान ये मैच नहीं खेलना चाहते है। इसके बाद से बीसीसीआई एक्शन के मूड में दिख रही है उन्होंने बिना नाम लिए हुए सभी खिलाड़ी को वार्निंग दे दी है और कहा कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर है या फिर चोटिल भी नहीं है उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य है।

अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई की जा सकती है। इस आदेश के तुरंत बाद खबर आई कि ईशान किशन आईपीएल से ठीक पहले डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। सूत्रों के अनुसार, ईशान काफी समय से अपने फैमिली को समय नहीं दिए थे और इस वजह से उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

इसके बाद से वे क्रिकेट प्रैक्टिस भी नहीं कर रहे थे और न ही रणजी ट्रॉफी मैचों में हिस्सा लिए। लेकिन अब खबर आई है कि वे वापसी के लिए तैयार है और वे डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेलते नजर भी आएंगे।

कॉन्ट्रैक्ट से भी बीसीसीआई कर सकता बाहर :

कुछ समय पहले खबर भी आई थी कि ईशान के इस रवैये के वजह से उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी असर पड़ सकता है। उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से बहार करने के लिए बीसीसीआई इस पे विचार भी कर सकता है। वे लम्बे समय से भारतीय टीम में नहीं है और न ही कोई घरेलु क्रिकेट खेल रहे है। बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में वे C-कैटेगरी में है और इसके एवज में उन्हें सालाना एक करोड़ रुपए मिलते है।

ईशान किशन का करियर :

ईशान किशन कुछ समय पूर्व तक भारतीय टीम के सभी मैचों का हिस्सा रहते थे। उन्होंने अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होंने 78 रन बनाए है, वही उन्होंने 27 वनडे मैचों में 933 रन बनाए है। बात करे टी20 मैचों की तो 32 टी20 मैचों में उन्होंने 796 रन बनाए है। आपको बताते चले कि आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते है और इसके लिए उन्हें भारी-भरकम रकम दिए जाते है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Dhruv Jurel Biography : बेटे के किट बैग के लिए माँ ने सोने की चैन तक बेच डाली, जानिये कौन है ध्रुव जुरेल

Spread the love

Leave a comment