thenewsbuzz.in

KKR vs RCB IPL 2024 Match : आज के मुकाबले में कोलकाता-बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, ये खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकते है

KKR vs RCB IPL 2024 Match :  कोलकाता और बैंगलोर के बीच आज कमाल का मुकाबला होने की उम्मीद है। दरअसल, दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाडी है। आइए हमलोग जानते है आज के महा मुकाबले में कौन से खिलाडी गेम चेंजर साबित हो सकते है।

KKR vs RCB IPL 2024 Match
KKR vs RCB IPL 2024 Match

KKR vs RCB IPL 2024 Match :

आज आईपीएल सीजन 2024 का 10वां मैच आरसीबी (RCB) और केकेआर (KKR) के बीच बेंगलुरु में खेला जाएगा और जब-जब यहां पर मैच होती है तो एक हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिलती है। इस वजह से आज के मैच में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाडी है और ऐसे में दोनों टीमों में से किसी एक को कम आंकना ये संभव नहीं है।

बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है जहां पहले मैच में उन्हें चेन्नई से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बैंगलोर ने अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया था और इसके साथ ही बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में अपनी पहली जीत की। बात करे, कोलकाता की टीम की तो कोलकाता ने अब तक इस सीजन में एक मैच खेला है जहां उसने हैदराबाद को 4 रनो से हराया था। आज के मैच में बैंगलोर से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली और कोलकाता से आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह गेम चेंजर साबित हो सकते है।

आंद्रे रसेल :

आंद्रे रसेल आईपीएल में अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाते है। रसेल ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 25 गेंदों में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 64 रन बनाए थे और अंत तक नाबाद भी रहे थे। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के जड़े थे। गेंदबाज़ी में भी उन्होंने अपने 2 ओवर में 2 विकेट लिया थे। रसेल अभी तक आईपीएल में 113 मैच खेल चुके है। इस दौरान उन्होंने अपनी खतरनाक बैटिंग से 2326 रन बनाए है। उनका अधिकतम स्कोर आईपीएल में 88 रन रहा है। आज के मैच में भी रसेल अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से बैंगलोर के गेंदबाज़ो को ढेर कर सकते है।

रिंकू सिंह :

रिंकू सिंह ने भी अपने पिछले मैच में एक छोटी सी ही लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में 15 गेंदों में 23 रनो की पारी खेली, जिसमे 3 चौके शामिल है। वे कोलकाता के लिए फिनिशर का रोल अदा करते है। रिंकू सिंह अभी तक आईपीएल में 32 मैच खेल चुके है। इस दौरान उन्होंने अपनी खतरनाक बैटिंग से 748 रन बनाए है। उनका अधिकतम स्कोर आईपीएल में 67* रन रहा है। ये भी किसी वक़्त अपनी बल्लेबाज़ी से मैच का रुख बदल सकते है।

विराट कोहली :

विराट कोहली आईपीएल में अपने आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते है। कोहली आईपीएल के इस सीजन में अब तक 2 मैच खेले है। पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ 21 रन बनाए थे तो वही दूसरे मैच में पंजाब के खिलाफ 77 रनो की बड़ी पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए थे। कोहली ने अबतक आईपीएल में कुल 239 मैच खेले है जिनमे 7361 रन बनाए है। आईपीएल में उनका अधिकतम स्कोर 113 रन रहा है। बैंगलोर के मैदान पर उनके रन भी काफी बनते है। इसलिए आज के मैच में वे अपना दमखम एक बार फिर से दिखा सकते है।

फाफ डु प्लेसिस :

फाफ डु प्लेसिस भी आईपीएल में आक्रामक बैटिंग करते है। उन्होंने इस सीजन के 2 मैचों में कुल 38 रन बनाए है। जिसमे चेन्नई के खिलाफ 35 रन बनाए थे और पंजाब के खिलाफ 3 रन बनाए थे। डुप्लेसिस ने आईपीएल में अबतक 132 मैच खेले है जिसमे 4171 रन बनाए है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन रहा है। आज उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद बैंगलोर को होगी।

यह भी पढ़े : Women’s Asia Cup Schedule 2024 Announced : क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी महारोमांच, भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखना न भूले, महिला एशिया कप 2024 का शेड्यूल देखें

Spread the love

Leave a comment