thenewsbuzz.in

SSC JE Exam 2024 : एसएससी जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन शुरू हुए, इस तारीख को होंगी परीक्षा, नोट कर लें सभी जरूरी डिटेल

SSC JE Exam 2024 : स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और रजिस्ट्रेशन भी कल से शुरू हो चुके है। परीक्षा से जुड़ी सारी डिटेल यहां बताए गए है।

SSC JE Exam 2024
SSC JE Exam 2024

SSC JE Exam 2024 Overview :

अगर आप जूनियर इंजीनियर (जेई) में नौकरी करना चाहते है तो ये आपके लिए सुनहरा अवसर है। बता दे, स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और आवेदन करने की प्रक्रिया 28 मार्च यानि कल से शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते है वे ऑफिशियल वेबसाइट पे जाकर फॉर्म भर सकते है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट की लिंक यहां पे दी गई है ssc.gov.in आप इस वेबसाइट पे जा के फॉर्म को भर सकते है और समय-समय पर आगे की अपडेट को भी जान सकते है।

इतने पदों पर होगी भर्तियां :

एसएससी द्वारा जारी कि गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट प्रोसेस के माध्यम से कुल 968 जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों पर उम्मीदवारो की भर्तियां होनी है। इसके माध्यम से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल के लिए उम्मीदवार का सेलेक्शन होगा। इस परीक्षा को पास करने पर उन्हें नौकरी दी जाएगी।

ये तारीखें नोट कर ले :

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 4, 5 और 6 जून 2024 को किया जाएगा और ये परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के माध्यम से किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए दो पेपर होंगे पहले पेपर I और फिर पेपर II का आयोजन किया जाएगा।

आप इस परीक्षा के लिए आवेदन 18 अप्रैल 2024 से पहले तक कर सकते है। इनके एप्लीकेशन में करेक्शन 22 और 23 अप्रैल 2024 तक कर सकते है। ये दो दिन  एप्लीकेशन करेक्शन के लिए विंडो खुली रहेंगी।

एसएससी जेई परीक्षा एज लिमिट :

जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसका मतलब ये भी है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1994 के पहले और 1 अगस्त 2006 के बाद का न हो।

कितना शुल्क लगेगा :

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा। इसमें महिला कैंडिडेट्स, एससी, एसटी कैटेगरी, पीडब्ल्यूबीडी और एक्स-सर्विसमैन को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

SSC JE Exam 2024 Apply Direct Link : Click Here

SSC JE Exam 2024 Full Notification : Click Here

यह भी पढ़े : CBSE Exam 2025 Syllabus : CBSE ने कक्षा 10वी और 12वी का नया पाठ्यक्रम जारी किया, जाने इस बार क्या बदलाव हुए

Spread the love

Leave a comment