thenewsbuzz.in

Megatherm Induction IPO 2024 : आज खुल गया Megatherm Induction का SME IPO, ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड, जानें पूरी डिटेल

Megatherm Induction IPO 2024 : Megatherm Heating Equipment बनाने वाली कंपनी Megatherm Induction का IPO आज मार्केट में ओपन हो गया है। यह SME IPO 53.91 करोड़ रुपए का बुक बिल्ट इश्यू है। निवेशक इसमें 31 जनवरी तक पैसा निवेश कर सकते है। कंपनी इश्यू के जरिए 49.92 लाख फ्रेश इक्विटी जारी करेगा। इसके साथ कंपनी ने इश्यू के लिए 100-108 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है। वहीं इसमें offer for sale के तहत कोई बिक्री नहीं होगी।

ग्रे मार्केट के बिशेषज्ञों का मानना है कि 28 जनवरी को यह इश्यू 75 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 183 रुपये के भाव पर होने की संभावना है।

Megatherm Induction IPO 2024
Megatherm Induction IPO 2024

Megatherm Induction कंपनी क्या काम करती है?

साल 2010 में शुरू हुई Megatherm Induction Limited यह कंपनी Electrical Induction का इस्तेमाल करके Induction Heating और Melting प्रोडक्ट्स बनाती है। जिसमे Induction Melting Furnace और Induction Heating Equipment शामिल है। यह Megatherm Electronics प्राइवेट लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी स्टीलवर्क के लिए अपस्ट्रीम और डाउनस्ट्रीम इक्विपमेंट और मशीनरी बनाती है जिसमे ट्रांसफार्मर, लैडल रिफाइनिंग फर्नेस, कास्टिंग मशीने शामिल है।

Megatherm Induction IPO से जुड़ी डिटेल :

मेरु इन्वेस्टमेंट फण्ड, बंगाल फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट और छत्तीसगढ़ इंवेस्टमेंट्स एंकर बुक में भाग लेने वाले निवेशक है। शेषाद्रि भूषण चंदा, सताद्रि चंदा और मेगाथर्म इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट कंपनी के प्रमोटर है। हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड मेगाथर्म इंडक्शन IPO का का बुक रनिंग मैनेजर है,जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्टर है। मेगाथर्म इंडक्शन IPO के लिए मार्केट मेकर हेम फिनलीज है।

इस IPO के लिए मिनिमम लॉट साइज 1200 शेयरों का है। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से रिटेल इन्वेस्टर्स को कम से कम 129,600 रुपए का निवेश करना होगा। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 15.36 करोड़ रुपए जूता लिए है। सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 1 फरवरी 2024 को होने की उम्मीद है। कंपनी के शेयर NSE और SME पर लिस्ट होंगे। जिसकी अस्थायी लिस्टिंग डेट 5 फरवरी 2024 तय की गई है।

Megatherm Induction IPO ग्रे मार्केट अपडेट :

Megatherm Induction के शेयरों का ग्रे मार्केट में अच्छा डिमांड देखने को मिला है। अनलिस्टेड मार्केट में आज 28 जनवरी को यह इश्यू 75 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 183 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। इस तरह निवेशकों 69.44 % का बम्पर मुनाफा हो सकता है।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : IPO Next Week : अगले सप्ताह में 6 नए इश्यू देंगे दस्तक, जानें वे कौन से होंगे

यह भी पढ़े : Upcoming IPO 2024 : ये IPO पहले ही दिन पैसा डबल कर देगा। 30 जनवरी को ओपन होगा,जानिए कितने भाव पे मिलेंगे ये शेयर

Spread the love

Leave a comment