thenewsbuzz.in

Rapido Announcements for Auto Captains : रैपिडो ने किया ऐलान अब जिंदगी भर मिलेगा ड्राइवर को जीरो कमीशन का फायदा

Rapido Announcements for Auto Captains : रैपिडो ने ऑटो कैपटन्स (ड्राइवर्स) के लिए  SaaS प्लेटफॉर्म को शुरू किया है। कंपनी के इस ऐलान से रैपिडो में जो रजिस्टर्ड ड्राइवर्स है उनकी सीधी कमाई होगी और कोई कमीशन भी नहीं कटेगा।

Rapido Announcements for Auto Captains
Rapido Announcements for Auto Captains

Rapido Announcements for Auto Captains :

रैपिडो जो आज के समय में मोटर साइकिल, स्कूटी और ऑटो सर्विसेज देती है और आप इसे घर बैठे ऑनलाइन आने जाने के लिए बुक कर सकते है। लेकिन अब कंपनी अपना फोकस कस्टमर्स के साथ-साथ ड्राइवर्स और उनकी कमाई पे करने लगी है। बता दे, कंपनी द्वारा आज ऑटो ड्राइवर्स के लिए बड़ा ऐलान किया गया है इससे जो रैपिडो में रजिस्टर्ड ड्राइवर्स है उनकी सीधी कमाई होगी और कोई कमीशन नहीं कटेगा।

कंपनी ने ड्राइवर्स के लिए SaaS प्लेटफॉर्म शुरू किया है और ये प्लेटफार्म पहले से कैब ड्राइवर्स के लिए था। ये प्लेटफार्म लागू होने से अब ऑटो ड्राइवर्स को एक दिन में एक बार लॉगिन फीस देनी होगी और इस फीस का चार्ज 9 से 29 रुपए के बीच हो सकते है।

29 रुपए से ज्यादा नहीं होगी फीस :

कंपनी के अनुसार इसकी फीस 29 रुपए से ज्यादा नहीं होगी। अगर 29 रुपए फीस होगी तो कंपनी कैसे अपना रेवेन्यू जनरेट करेगी। इस चीज़ को ले के कंपनी ने कहा कि वह रेवेन्यू सब्सक्रिप्शन मॉडल पे जनरेट करेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी देश में 2-3 करोड़ के बीच ऑटो सड़क पर चलते है और इनमे से 25-30 लाख ऑटो ही ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर्स के साथ जुड़े है।

अब रैपिडो के कथन के अनुसार उनका टारगेट होगा ज्यादा से ज्यादा ऑटो ड्राइवर्स को कंपनी के प्लेटफॉर्म पर लाना और साथ ही सब्सक्रिप्शन मॉडल के जरिए कमाई करना। इससे ऑटो कंज्यूमर के साथ-साथ ऑटो ड्राइवर्स को भी फायदा मिलेगा और कंपनी का रेवेन्यू ड्राइवर्स से लेने वाली फीस पर निर्भर करेगा।

ड्राइवर्स को कमीशन से छुटकारा मिलेगा :

कंपनी के को-फाउंडर पवन गुंटुपल्ली ने कहा कि रैपिडो ऑटो के लिए SaaS मॉडल की शुरूआत करते हमे ख़ुशी है इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने रैपिडो के संचालन के हर शहर में ज़बरदस्त मुकाम हासिल किया है। इस शुरुआत से उन्होंने देश भर में हमने ऑटो कैप्टन्स को रु 2700 करोड़ से अधिक कमाई के साथ-साथ सक्षम बनाया है और हम आगे भी उनकी कमाई को अधिकतम बनाने के लिए प्रयासरत है।

SaaS प्लेटफॉर्म ऑटो ड्राइवर्स के लिए पारम्परिक कमीशन सिस्टम में बदलाव लाएगा और इससे ड्राइवर्स को हर राईड पर कमीशन के बजाए छोटा सा एक्सेस शुल्क देना होगा। इस कदम से हमारे ऑटो ड्राइवर्स के लिए राजस्व मॉडल को अधिक सशक्त बनाकर उद्योग जगत में बड़ा बदलाव लेकर आएगा।

यह मॉडल ऑटो ड्राइवर्स की कमाई को अधिकतम बनाता है और उन्हें हर दिन अपनी कड़ी मेहनत का सही हिस्सा मिलेगा। कंस्यूमर्स से सीधे भुगतान लेकर ड्राइवर कमीशन के झंझट से मुक्त हो जाएंगे और उनकी आजीवन कमाई अधिकतम हो जाती है। इस फैसले से ड्राइवर और कंस्यूमर दोनों को फायदा मिलेगा।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Maruti Suzuki flying Car : जल्द ही मारुति की फ्लाइंग कार आने वाली है, अब आप अपने छत से कर सकेंगे टेकऑफ और लैंडिंग

यह भी पढ़े : Do You Need a License to Ride an Electric Scooter ? क्या आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है ?

Spread the love

Leave a comment