thenewsbuzz.in

RCB vs PBKS Match Today : आज जीत का खाता खोलने उतरेगी फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स के साथ खेला जाएगा मुकाबला

RCB vs PBKS Match Today : आईपीएल 2024 का आगाज हो चुका है जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे मैच में भी रोमांच देखने को मिल रहा है। आज आईपीएल के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना पंजाब किंग्स के साथ होना है।

RCB vs PBKS
RCB vs PBKS (Image Source : X)

RCB vs PBKS IPL 2024 :

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना पंजाब किंग्स के साथ होगा, जो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान में खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन में बेंगलुरु अभी तक जीत का खाता नहीं खोल सकी है क्योकि इस सीजन के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए आज का मैच जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जीत से शुरुआत करना चाहेगी।

अगर पंजाब किंग्स की बात करे तो पंजाब ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी है। ये दूसरा मैच है दोनों टीमों के लिए, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आज के मैच में अपने घरेलु मैदान का फायदा उठाना चाहेगी।

आरसीबी और पंजाब हेड-टू-हेड मुकाबले :

आरसीबी और पंजाब बीच हेड-टू-हेड मुकाबले की बात करे तो जितनी बार दोनो टीमों का आमना-सामना हुआ है इसमे पंजाब की टीम आगे रही है। अभी तक पुरे आईपीएल में पंजाब ने 17 मैचों में बाज़ी मारी है तो वही बेंगलुरु ने 14 मैचों में अब तक बाजी मारी है। इसलिए आज का मैच दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है और ये मैच आपको हाई स्कोरिंग भी देखने को मिलेगी।

अगर हमलोग लास्ट के 5 मुकाबलों के बात करे तो उसमें भी पंजाब का पलड़ा भारी नजर आता है। पंजाब ने जहां तीन मुकाबले अपने नाम किए है तो वही आरसीबी ने दो मुकाबलों में अपने नाम जीत दर्ज की है।

डु प्लेसिस की जबरदस्त आकड़े :

पंजाब के खिलाफ आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का बल्ला खूब चलता है। अभी तक के आईपीएल मैचों में डु प्लेसिस ने पंजाब के खिलाफ 48, 36*, 76, 88, 54, 96, 87* और 84 रनों की पारियां खेली है।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम कर्रन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बरार,कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स इम्पैक्ट प्लेयर :प्रभसिमरन सिंह

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन,  अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज

आरसीबी इम्पैक्ट प्लेयर : यश दयाल

यह भी पढ़े : IPL 2024 Date : भुवनेश्वर कुमार आज कोलकत्ता के खिलाफ मैच में महारिकॉर्ड बना सकते है, ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय होंगे

Spread the love

Leave a comment