thenewsbuzz.in

Arun Govil Net Worth : अरुण गोविल को मिला लोकसभा चुनाव का टिकट, मेरठ से लड़ेंगे चुनाव, जाने कितनी है नेट वर्थ

Arun Govil Net Worth : रामायण घरावाहिक से घर-घर पहचान बनाने वाले अरुण गोविल अब राजनीति में भी अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे है। आइए जाने कितनी है उनकी नेट वर्थ

Arun Govil
Arun Govil

अरुण गोविल का जन्म उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले में 12 जनवरी 1958 को हुआ और इसके बाद उनका बचपन शाहजहांपुर में बीता। उन्होंने ने कई टीवी सीरियल में काम तो किया लेकिन उन्हें रामायण सीरियल से एक अलग पहचान मिली और उनका ये किरदार घर-घर में फेमस हो गया। दरअसल, बात ये था कि उन्हें लोग अपने घर में भी पूजने लगे थे। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मो में भी काम किया है।

अब इन सब के बाद अरुण गोविल राजनीति में अपना सफर शुरू करने जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें मेरठ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

अरुण शुरू से ही कुछ अलग करना चाहते थे :

अरुण के पिता चंद्र प्रकाश गोविल एक सरकारी कर्मचारी थे और वो चाहते थे कि अरुण भी उनकी तरह एक दिन सरकारी नौकरी करे लेकिन अरुण की ख्‍वाहिश कुछ और ही थी और वे कुछ अलग करना चाहते थे कि लोग हमेशा उनको याद करे। अरुण गोविल के 4 भाई और 2 बहन है, अरुण ने श्रीलेखा से शादी की और उनका एक बेटा और एक बेटी है।

कहां तक पढाई की है अरुण ने :

अरुण ने अपनी शुरुआती पढाई मेरठ से ही की। इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन की पढाई के लिए मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पूरी की और फिर थिएटर और एंक्टिग की दुनिया में आ गए। साल 1975 में अरुण मुंबई गए वहां उन्होंने विक्रम बैताल शो किया और फिर इसके बाद रामायण सीरियल में भगवान राम की एक्टिंग की।

इन फिल्मो और सीरियल में नजर आ चुके हैं अरुण गोविल :

अरुण गोविल ने कई फिल्मे और सीरियल में काम किया है। उनका पहला शो ‘विक्रम और बैताल’ था और अभी हाल में ही आई फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में भी नजर आ चुके है। अरुण ने अपनी पहली फिल्म साल 1977 में ‘पहेली’ की थी और इसके बाद उन्होंने साल 1979 में दो फिल्मे की पहली  ‘सावन को आने दो’ और दूसरी फिल्म  ‘सांच को आंच नहीं’ की। इसके बाद उन्ही कई फिल्मे एक के बाद एक आई उनमे ‘शिव महिमा’, ‘गंगा धाम’, ‘जुदाई’, ‘जियो तो ऐसे  जियो’,’राधा और सीता’, ‘मुकाबला’, ‘हुकुस बुकुस’,’लव कुश’, ‘ससुराल’, ‘ओएमजी 2’ और ‘आर्टिकल 370’ जैसी कई फिल्मे शामिल है।

अरुण गोविल नेट वर्थ :

एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अरुण गोविल की सालाना इनकम करीब 4 लाख रुपये है। अरुण गोविल को सीरियल रामायण में लगभग एक एपिसोड के 51 हजार रुपये मिलते थे और पूरे रामायण सीरियल की बात करे तो इसके लिए उन्हें करीब 40 लाख रुपये मिले। फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ के लिए उन्हें 50 लाख रुपये दी गई। अरुण गोविल की कुल संपत्ति लगभग 38 करोड़ रुपये है। अरुण के पास मुंबई में एक आलीशान सा घर है और 60 लाख की एक लग्‍जरी कार भी है। फिल्मो और सीरियल के अलावा अरुण की कमाई एक्टिंग और विज्ञापन से भी होती है।

यह भी पढ़े : Singham Again Movie Update : किरदार से उठा पर्दा रोहित शेट्टी की आगामी फिल्म में अर्जुन कपूर बनेंगे विलेन पोस्टर में अर्जुन की नयी लुक ने मचाई खलबली

यह भी पढ़े : Masti4 Film : विवेक ओबेरॉय, रितेश देशमुख और आफताब शिवदासानी ‘मस्ती 4’ में फिर से हंसी जगाएंगे

Spread the love

Leave a comment