thenewsbuzz.in

CSK vs GT IPL 2024 Match : आज आईपीएल में चेन्नई का मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा, गुजरात की टीम आज के मुकाबले में फाइनल का हार के बदला लेने उतरेगी

CSK vs GT IPL 2024 Match : आईपीएल के इस सीजन में पहली बार गुजरात का सामना चेन्नई से होगा। आज के मैच में गुजरात की टीमें पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

CSK vs GT IPL 2024 Match
CSK vs GT IPL 2024 Match (Image Source : X)

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans IPL 2024 Match Today :

आईपीएल में आज सातवां मैच खेला जाना है और आज के मुकाबले में शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना होगा। आज के मैच चेन्नई के होम ग्राऊंड पर होना है तो इस मैच में चेन्नई को थोड़ा एडवांटेज ज्यादा मिलने वाला है। लेकिन आज का मैच रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों टीमों के कप्तान भी युवा है और दोनों टीम एक अच्छी फॉर्म में है। बता दे, दोनों टीम इस सीजन का पहला मुकाबला जीत चुकी है। चेन्नई ने जहाँ बेंगलुरु को हराया तो वही गुजरात ने मुंबई को पहले मैच में हराया।

आज के मैच में इन खिलाड़ी पर होंगी नजरे :

आज के मैच के लिए गुजरात की टीम की बात करे तो उसमे सबसे पहला नाम शुभमन गिल का आता है जो गुजरात के लिए पारी की शुरुआत करते है। पिछले मैच में भी गिल ने अच्छी शुरुआत दी थी पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। गिल ने आईपीएल में अब तक 92 मैच खले है उनमे 2821 रन बनाए है। उनका सर्वाधिक स्कोर 129 रन रहा है। आईपीएल में अबतक गिल का शानदार परफॉरमेंस रहा है और उनके लिए आईपीएल 2023 बहुत बढ़िया रहा था। इसलिए आज उनसे एक अच्छी पारी की उम्मीद है।

इसके अलावा गुजरात से साई सुदर्शन और रशीद खान पर भी नजरे होंगी। साई ने भी अब तक आईपीएल में अच्छा खेल दिखाया है और उन्होंने पिछले मैच में 45 रनो की शानदार पारी खेली थी। रशीद खान तो आप सबको पता ही है इनकी टी20 में शानदार परफॉरमेंस है और स्पिनिंग ट्रैक पिच पे ये बल्लेबाज़ो के लिए बहुत ही खतरनाक साबित होते है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी चीज़ उनकी बल्लेबाज़ी है और उनमे सबसे बड़ा नाम चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड है जो अपनी टीम के लिए एक ताबड़तोड़ शुरुआत करते है। रुतुराज के लिए पिछले कुछ सालो आईपीएल का बेहद ही अच्छा रहा है और उन्होंने शानदार खेल दिखाया है। इस वजह से इस साल उन्हें टीम की कमान भी सौपी गई।

रुतुराज ने आईपीएल में अबतक 53 मैच खेले है उनमे 1812 रन बनाए है। जिसमे उनके एक शतक है और उनका सर्वाधिक स्कोर 101 रन है। इसके अलावा चेनाई में आज के मैच के लिए रचिन रविंद्र और रविंद्र जडेजा महत्वपूर्ण है। दोनों बैटिंग के साथ बॉलिंग भी अच्छे करते है। आज के मैच में पिच भी स्पिनरों के अनुकूल ही रहने वाली है और ऐसे में आज ये दोनों खिलाडी बल्लेबाज़ो के लिए खतरनाक साबित हो सकते है।

गुजरात और चेन्नई के बीच हेड टू हेड आकंड़े : 

आईपीएल में अब तक गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पांच मुकाबले खेले गए है उनमे से गुजरात ने 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है और वही चेन्नई की टीमों ने 2 मुकाबले में जीत अपने नाम की है। इस वजह से गुजरात का पलड़ा आज के मैच में भारी लग रहा है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग 11 : रुतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, महीशा तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग 11  : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्ला उमरजई, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, आर साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन।

यह भी पढ़े : Rinku Singh Net Worth : गरीबी से उभरे रिंकू सिंह आज करोड़ो के मालिक है, जाने T20 के बादशाह उन्हें क्यों कहा जाता है ?

Spread the love

Leave a comment