thenewsbuzz.in

Vibhor Steel Tubes IPO : 13 फरवरी से खुलेगा ये IPO, खुलने से पहले ग्रे मार्केट में काफी हलचल, जानें यहां पूरी डिटेल्स

Vibhor Steel Tubes IPO : विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड का आईपीओ अगले सप्ताह में 13 फरवरी से ओपन होगा। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि आईपीओ से प्राप्त फंड का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट और वर्किंग कैपिटल के उद्देशो में किया जाएगा। तो आइए इस आईपीओ से जुड़ी डिटेल्स आपको दे

Vibhor Steel Tubes IPO
Vibhor Steel Tubes IPO

Vibhor Steel Tubes IPO :

विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड के आईपीओ में निवेशक 13 फरवरी से बोली लगा सकेंगे। यह इश्यू 15 फरवरी को बंद होगा। इस इश्यू के जरिए कंपनी 72 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इसका इश्यू का प्राइस बैंड 141-151 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। एंकर निवेशक इस इश्यू में एक दिन पहले यानि 12 फरवरी को बोली लगा सकेंगे। इस आईपीओ के तहत सिर्फ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे इसका मतलब इसमें ऑफर फॉर सेल (OFC) के तहत कोई बिक्री नहीं किया जाएगा। इस आईपीओ में निवेशक 99 शेयरो पे बोली लगा सकते है। साथ ही इस आईपीओ में न्यूनतम कीमत पर कमाई का ratio 9.49 गुणा है वही अधिकतम कीमत पे फेस वैल्यू का 15.10 गुणा है।

आपको बता दे, ये आईपीओ इस महीने का छठा पब्लिक आईपीओ होगा। इससे पहले पांच पब्लिक आईपीओ लांच हो चुके है उसमे जाना स्माल फाइनेंस बैंक, राशि पेरिफेरल्स, एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स, एन्टेरो हेल्थकेयर और कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक शामिल है।

Vibhor Steel Tubes कंपनी के बारे में :

Vibhor Steel Tubes के प्लांट हरियाणा, महाराष्ट्र और तेलंगाना में है। यह कंपनी एसएस पाइप्स, हॉट-डिप्ड गैल्वेनाइज्ड पाइप, रेजिस्टेंस वेल्डेड पाइप, प्राइमर पेंडेंट पाइप्स और हॉलो सेक्शन पाइप्स स्टील प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी कई नई (वैल्यू एडेड प्रोडक्ट्स) योजना बना रही है जिससे मार्जिन में सुधार हो सके।

Vibhor Steel अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को दो माध्यम से संचालित करती है एक महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित है और दूसरी तेलंगाना के महबूबनगर जिले में स्थित है। इसके माध्यम से कंपनी की 100% एक्सपोर्ट सेल्स होती है साथ ही साथ कंपनी अपने प्रोडक्ट को कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में सप्लाई करती है।

Vibhor Steel Tubes कंपनी के फाइनेंस के बारे में :

Vibhor Steel ने पिछले साल स्थिर प्रदर्शन की जानकारी दी है जिसमे कंपनी द्वारा बताया गया है कि उनका नेट प्रॉफिट मार्च फय FY22 को समाप्त वर्ष में 11. 33 करोड़ से बढ़कर पिछले वर्ष मार्च FY23 तक बढ़ के 21.06 करोड़ हो गया। इस बीच कंपनी का revenue 818 करोड़ से बढ़कर 1113 करोड़ रुपए हो चूका है। कंपनी के MD Vibhor kaushik ने कहा है कि विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड के लिए पब्लिक होने का ये सही समय है साथ ही यहां से कंपनी का revenue और बढ़ेगा। पिछले साल विभोर स्टील ने जिंदल स्टील के साथ एग्रीमेंट रिन्यू भी किया है।

Vibhor Steel Tubes का GMP :

मार्केट के जानकारों के अनुसार विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड का आईपीओ ग्रे मार्केट में 101 रुपए में उपलब्ध है। आपको बता दे, कंपनी के शेयरो की लिस्टिंग 20 फरवरी को होगी, साथ ही कंपनी के प्राइस बैंड 151 रुपए के अनुसार कंपनी के शेयर 252 रुपए पे लिस्ट हो सकते है यानि पहले दिन आपको 67% का मुनाफा हो सकता है।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Jana Small Finance Bank IPO : आज खुल गया इश्यू, जाने किस भाव पर निवेशक लगा सकेंगे बोली

यह भी पढ़े : RBI MPC Meeting Highlights : लोन लेने वालों के लिए राहत भरी खबर, जाने पूरी डिटेल्स

Spread the love

Leave a comment