thenewsbuzz.in

Jana Small Finance Bank IPO : आज खुल गया इश्यू, जाने किस भाव पर निवेशक लगा सकेंगे बोली

Jana Small Finance Bank IPO : Jana Small Finance Bank का आईपीओ आज से ओपन हो रहा है। इस बैंक ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में निवेशकों से 113.15 करोड़ रुपए जुटा लिए है। इसके लॉट साइज में निवेशक 36 शेयरों में बोली लगा सकते है। Jana Small Finance Bank की लिस्टिंग शेयर बाजार में 14 फरवरी को होगी। आइए जाने इसकी पूरी डिटेल्स

Jana Small Finance Bank IPO
Jana Small Finance Bank IPO

Jana Small Finance Bank IPO :

भारत का चौथा सबसे बड़ा Small Finance Bank, Jana Small Finance Bank का आईपीओ आज आ चुका है। ये आईपीओ आज से ओपन होगी हुए 9 फरवरी तक इसमें निवेशक बोली लगा सकेंगे। इस कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 393-414 रुपए प्रति शेयर जारी किया है। इस इश्यू के जरिए कंपनी  570 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान कर रही है। बता दे, बैंक ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में निवेशकों से 113.15 करोड़ रुपए जुटा लिए है। इस बैंक ने 10 रुपए के  इश्यू प्राइस पर लगभग 1.21 करोड़ रुपए Compulsorily Convertible Preference Shares (CCPS) का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट किया है और इसकी कुल राशि 12.61 करोड़ रुपए की है। साथ ही प्राइवेट प्लेसमेंट के माध्यम से 101 करोड़ रुपए के मूल्य पर 414 करोड़ रुपए के प्रति शेयर पे 24.4 लाख इक्विटी शेयर भी जारी की गई है।

इसमें SBI General Insurance Company, Ananta Capital Ventures Fund और  Kotak Mahindra Life Insurance Company इसके सबसे बड़े निवेशक थे। इन्होने 25 करोड़, 15 करोड़, और 20 करोड़ रुपए के शेयर ख़रीदे है। इसके साथ ही इसमें अनिल सिंघवी, मधु सिलिका, धूत इंडस्ट्रियल फाइनेंस, नवाट्रिक्स इंवेस्टमेंट्स, आरपीएम वेंचर पार्टनर्स, एस फोर कैपिटल्स, नेगेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स इन 16 निवेशकों में पहले से शामिल है और इन सभी को प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में इक्विटी शेयर मिली है।

Jana Small Finance Bank IPO की पूरी डिटेल्स :

इस आईपीओ के जरिए कंपनी 462 करोड़ रुपए के फ्रेश इक्विटी जारी करेगी। इसके साथ 108 करोड़ रुपए के 22,08,629 शेयरो की बिक्री OFC के माध्यम से की जाएगी। OFC में Growth Partnership II Siva Shankar Co-Investment Trust, Hero Enterprise Partner Ventures, Client Rosehill, Global Impact Funds, CVCIGP II Employee Rosehill or Growth Partnership II Ajay Tandon Co-Investment Trust में इतने शेयरो की बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

Jana Small Finance Bank IPO की लिस्टिंग कब होगी :

शेयर मार्केट में Jana Small Finance Bank आईपीओ की लिस्टिंग 14 फरवरी को होगी। वहीं लॉट साइज में निवेशक 36 शेयरो में बोली लगा सकते है। इस आईपीओ के लिए बुक रनिंग लिड मैनेजर SBI Capital Market, Axis Capital और ICICI Securities शामिल है। इस बैंक के 754 autlets के साथ Jana Small Finance Bank FY23 में के अंत में देश में सबसे बड़े चौथे स्मॉल फाइनेंस बैंक के रूप में जगह बनाई है।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : IPO Next Week : नए सप्ताह में 5 नए इश्यू मार्केट में दस्तक देंगे, देखिए उनकी लिस्ट

यह भी पढ़े : Capital Small Finance Bank IPO : 7 फरवरी को खुलेगा इश्यू, जानिए पूरी डिटेल्स

Spread the love

Leave a comment