thenewsbuzz.in

Harda Blast News in Madhya Pradesh : हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत और 190 से ज्यादा लोग घायल हुए, सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

Harda Blast News in Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में स्थित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और तब से राहत-बचाव का कार्यक्रम जारी है। इस भीषण घटना में 12 लोगो की मरने की खबर आई और 190 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है।

Harda Blast News in Madhya Pradesh
Harda Blast News in Madhya Pradesh

Harda Blast News Update :

हरदा जिले पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरा क्षेत्र दहल गया, और इस धमाके की असर 40 किलोमीटर दूर तक महसूस किए गए। घटना सुबह 11 बजे के बीच की बताई जा रही। विस्फोट इतना ज्यादा हुआ की इसकी गूंज पूरे शहर में सुनाई देने लगी। लोग घमाके की इधर उधर भागने लगे। आस -पास के कच्चे माकन तक गिर गए, पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया। इस भयानक विस्फोट में 60 से ज्यादा घरों में भीषण आग लग गई। वहीं 100 घरों को खाली भी करवाया गया है, वहां से मिली गई जानकारी के मुताबिक, इस फैक्ट्री के अंदर 15 टन बारूद रखे हुए थे। ताजा जानकारी के अनुसार 12 लोगो की मौत और 190 से ज्यादा घायलों को स्थानीय अस्पताल के साथ-साथ भोपाल और इंदौर के अस्पतालों में भेजा गया है और अभी भी राहत-बचाव का कार्य जारी है।

सड़कों पर दिखा भयावह मंजर :

वहां के एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर करीब 1000 लोग मौजूद थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि लोग बस अपने जान बचा के भागते दिखे  ,वहीं कई लोग इस घटना में मारे गए कितना तो गंभीर रूप से आग से झुलस तक गए है। कई शव सड़को के किनारे परी दिखाई दी, साथ ही 200 से ज्यादा मोटरसाइकिल और कारे धु-धु कर जल गई। पुरे जिले में अभी तक खौफनाक मंजर अभी तक दिखाई दे रही है।

सीएम ने बुलाई आपातकालीन मीटिंग :

घटना के तुरंत बाद सीएम मोहन यादव ने आपातकालीन मीटिंग बुलाई। उन्होंने इस मामलें के लिए काफी दुख जताया है। मीटिंग में उनके साथ कई प्रदेश के मंत्री मुख्य सचिव वीरा राणा और डीजीपी सुधीर सक्सेना के साथ अन्य सीनियर अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने वहां के अधिकारियों से बात की है मंत्री उदय प्रताप सिंह, महानिदेशक होम गार्ड अरविंद कुमार और अतिरिक्त मुख्य सचिव अजीत केसरी समेत प्रमुख अधिकारियों को हरदा जाने का निर्देश दिया।

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि हमलोग सभी हालातों पर नजर रखे हुए है। इसके साथ ही मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि एसडीआरएफ एडीजी के मार्गदर्शन में एसडीआरएफ की एक टीम यहां काम कर रही है, घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है।

राज्य सरकार ने इस मामले में कहा कि जो लोग इस मामलो में दोषी पाए जायेंगे उन्हें बक्शा नहीं जाएगा साथ ही उन्होंने इस मामलो की देख रेख के लिए 6 सदस्यीय समिति गठित की है और सरकार ने कहा है कि मृतक के परिजनों को चार लाख मुआवजा दिया जाएगा और जो लोग घायल हुए है उनका इलाज फ्री किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस घटने पे दुख जताया है, उन्होंने कहा है जो घायल हुए है और जिन्होंने अपने परिजन खोया है वे जल्द से ठीक हो। प्रधानमंत्री मोदी ने एलान किया है कि घायलों को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे और जिनकी मृत्यु हुई है उन्हें 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Bharat Rice : आज लॉन्च होगा ‘Bharat Rice’ जानिए कहां मिलेगा और ये कितने रुपए किलो मिलेगा

Spread the love

Leave a comment