thenewsbuzz.in

Apple Smart Ring : सैमसंग की Galaxy Ring को टक्कर देने की तैयारी कर है Apple, जानिए पूरी डिटेल

Apple Smart Ring : सैमसंग की Galaxy Ring को टक्कर देने की तैयारी अब एप्पल भी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब एप्पल भी अपनी एक स्मार्ट रिंग को लॉन्च कर सकता है। आइए हम आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी दे

Apple Smart Ring
Apple Smart Ring

अभी हाल ही में सैमसंग ने दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में अपनी स्मार्ट रिंग को पेश किया था, जिसका नाम सैमसंग ने Galaxy Ring रखा है। बता दे कि सैमसंग अपनी इस स्मार्ट रिंग को जुलाई में होने वाली Galaxy Unpacked इवेंट्स के दौरान लॉन्च कर सकती है। इसलिए उनकी इस रिंग को टक्कर देने के लिए टेक्नोलॉजी जगत ने उनके प्रतिद्वंद्वी एप्पल भी इसके लिए तैयारी कर रही है।

Apple Smart Ring :

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल भी अपनी एक स्मार्ट रिंग पे काम कर रहा है, जो निश्चित ही सैमसंग की Galaxy Ring को कड़ी टक्कर देगा। एप्पल भी सैमसंग की तरह स्मार्ट रिंग में यूज़र्स को बहुत सारे हेल्थ फीचर्स देगी। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अभी इस स्मार्ट रिंग पर तेजी से काम नहीं कर रहा है लेकिन कंपनी ने अपने वियरेबल कैटेगरी में इस प्रोडक्ट को लेके चर्चाएं शुरू कर दी है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में, मार्क गुरमन ने कहा है कि एप्पल के कर्मचारी इस बात पर चर्चा कर रहे कि क्या सही में स्मार्ट रिंग का कोई महत्व होगा, खासकर अभी जब कंपनी वियरेबल प्रॉडक्ट्स के लिए एक अलग कैटेगरी का विस्तार करने का सोच रही है। स्मार्ट रिंग के जरिए एप्पल अपने उन यूज़र्स के पास पहुंच पाएगा जिन्हे स्मार्टवॉच पहनना पसंद नहीं है और इसी वजह से उन्होंने एप्पल वॉच नहीं खरीदा हो।

किन यूज़र्स के लिए एप्पल रिंग फायदेमंद होगी?

आज के समय में ऐसे बहुत से लोग है जो घड़ी पहनना पसंद नहीं करते या उन्हें ट्रेडिशनल घड़ी पहनना पसंद है। तो ऐसे यूज़र्स के लिए एप्पल का नया स्मार्ट रिंग एक विकल्प हो सकता है, जिस रिंग को वो हमेशा अपनी ऊंगुलियों में पहनकर अपनी हेल्थ का पूरा अपडेट रख सकेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, एप्पल ने इस विषय पे काफी चर्चाएं की है कि उनके उन यूज़र्स के लिए स्मार्ट रिंग काफी सही साबित हो सकता है, जो स्मार्टवॉच या वॉच पहनना नहीं चाहते है। इसके अलावा भी कंपनी अपने इस स्मार्ट रिंग में कुछ ऐसे हेल्थ फीचर्स को भी अपडेट कर सकती है जो की अभी तक उन्होंने अपने स्मार्टवॉच में डालने की कोशिश की हो लेकिन, उन्हें स्मार्टवॉच में शामिल करना संभव नहीं है।

क्या एप्पल रिंग AI टेक्नोलॉजी के साथ आएगा?

अभी हाल ही में टेक्नोलॉजी के साथ अपनी Galaxy Ring में ग्लूकोज मॉनिटर फीचर शामिल करने की बात कही है तो हो सकता है जिसे एप्पल लंबे समय से एप्पल वॉच में डालने की सोच रही हो सायेद वे इसे इस स्मार्ट रिंग में शामिल कर सकें।

अब देखना यह होगा कि एप्पल कब अपने स्मार्ट रिंग का ऐलान करती है। हालांकि, एप्पल के सीईओ ने एक रिपोर्ट में कहा था कि वो इस साल के आखिरी  तक में अपनी AI  टेक्नोलॉजी को लांच कर सकते है। अब ऐसी संभावना जगी है कि एप्पल अपने स्मार्ट रिंग को भी अपनी नई एप्पल AI टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर सकती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Microsoft AI Feature : अब माइक्रोसॉफ्ट ने Windows Photos ऐप में लाया AI फीचर, जानिए इसे इस्तेमाल करने का आसान

यह भी पढ़े : Neuralink Human Trials : एलोन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक ने एक और कारनामा कर दिखया, इंसान सिर्फ सोचकर माउस को कर रहा है कंट्रोल, जानिए कैसे

Spread the love

Leave a comment