thenewsbuzz.in

Bihar DElEd Exam Date 2024 : इस डेट पर होंगी परीक्षा, एडमिट कार्ड को लेकर क्या है अपडेट, जाने पूरी डिटेल्स

Bihar DElEd Exam Date 2024 : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने Bihar DElEd Exam Date 2024 के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। कुछ दिनों बाद ही परीक्षा आयोजित की जाएंगी। जानिए एडमिट कार्ड को लेकर क्या अपडेट आई है?

Bihar DElEd Exam Date 2024
Bihar DElEd Exam Date 2024

Bihar DElEd Exam Date 2024 :

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने साफ़-साफ बता दिया है कि परीक्षा किस डेट पर आयोजित की जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे है वे BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जा के नोटिफिकेशन पा सकते है। आपको यहां पर ऑफिशियल वेबसाइट  dledsecondary.biharboardonline.com दी गई है इस साइट से आप परीक्षा से जुडी हर चीज़ के बारे में जानकारी पा सकते है।

इस डेट पर होंगी परीक्षा :

नोटिफिकेशन में मिली जानकारी के अनुसार बिहार डीएलएड परीक्षा 2024 का आयोजन 30 मार्च को किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से परीक्षार्थी को बिहार के  विभिन्न डीएलएड कॉलेजों में दो साल के डिप्लोमा कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश का मौका मिलता है। जो परीक्षार्थी इस परीक्षा को पास करेंगे उन्हें ही डीएलएड कॉलेजों में दाखिला मिलेगा।

कब होंगे जारी एडमिट कार्ड :

फ़िलहाल बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से बिहार डीएलएड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड रिलीज की तिथि नहीं बताई गई है। हालांकि, अभी परीक्षा होने में अभी 8 दिन का समय बचा है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि एडमिट कार्ड 2-3 दिन के अंदर में रिलीज़ कर दिया जाएगा। उम्मीदवार  लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर वेबसाइट को देखते रहेंगे। एडमिट कार्ड रिलीज़ होने के बाद आप अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर उसे डाउनलोड कर लेंगे।

रिजल्ट कब तक आएगा :

30 मार्च को परीक्षा समाप्त होने के बाद ऐसा आशा है कि परीक्षा का नतीजा अप्रैल में जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद जो उम्मीदवार परीक्षा में पास करेंगे उनकी काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग मई और जून में आयोजित की जाएगी। पास किए गए उम्मीदवार को उनकी रैंक के हिसाब से कॉलेज एलॉट कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में आवेदन के लिए यूआर, ईडब्ल्यूएस, बीसी और ईबीसी उम्मीदवार ने 960 रुपये दिए है वही एसटी, एससी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार ने 760 रुपये दिए है।

Bihar DElEd Exam Date 2024 Direct Link : Click Here

यह भी पढ़े : BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled : BPSC ने रद्द की 15 मार्च को हुई टीचर भर्ती परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी किया

यह भी पढ़े : IPPB Jobs 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली वैकेंसी, इस तरह से करे अप्लाई

Spread the love

Leave a comment