thenewsbuzz.in

BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled : BPSC ने रद्द की 15 मार्च को हुई टीचर भर्ती परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी किया

BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled : बिहार में हुई 15 मार्च को तीसरे चरण की टीचर भर्ती आयोग ने रद्द कर दी है। इस बात की जानकारी आयोग ने नोटिफिकेशन के जरिए

BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled
BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 Cancelled :

बिहार में 87 हजार से अधिक पदों पर टीचर भर्ती की परीक्षा 15 मार्च और 16 मार्च को आयोजित की गई थी। दरअसल 15 मार्च को बीपीएससी ने दो पालियों में परीक्षा को आयोजित की थी और जिसके बाद परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के मामले सामने आए और इस वजह से आयोग ने दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया है। आप बीपीएससी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जा के इस नोटिफिकेशन को देख सकते है या आप यहां पे दी गई डायरेक्ट लिंक के जरिए भी नोटिफिकेशन को देख सकते है।

तीसरे चरण की टीचर भर्ती परीक्षा मामले की जांच अभी बिहार पुलिस कर रही है और इस परीक्षा में हुए पेपर लीक समेत सेटिंग करने वाले गिरोह को लेकर लगातार नए-नए खुलासे किए जा रहे है।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पेपर लीक पर पुलिस का कहना है कि पहले ही सेटर गैंग द्वारा पेपर को आउट कर दिया गया था और कई परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र के साथ आंसर भी दिया गया था। इसमें उन्होंने बताया है कि पेपर लीक के पीछे  बड़े गैंग का हाथ सामने आया है और इस परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों से करीब 10-10 लाख रुपए भी लिए गए थे। इस बाद आयोग ने परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की।

इस संबंध में बीपीएससी ने वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दी है। जिसमे 15 मार्च को आयोजित दोनों पालियो की परीक्षा रद्द की है। बता दे, 15 मार्च को काफी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। परीक्षा रद्द होने से काफी परीक्षार्थियों को निराशा हुई है। अब देखना होगा कि आयोग कब इस परीक्षा को दुबारा लेने के लिए नई तारीखों की घोषणा करेगा। आप समय-समय पर बीपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 Cancelled Notice : Click Here

यह भी पढ़े : IPPB Jobs 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली वैकेंसी, इस तरह से करे अप्लाई

यह भी पढ़े : SSC CPO Exam 2024 : दिल्ली पुलिस और CAPF SI पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, भरे जाएंगे 4187 पद

Spread the love

Leave a comment