thenewsbuzz.in

Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key : बिहार सक्षमता परीक्षा 2024 की Answer Key हुई जारी, इस तिथि तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने सक्षमता परीक्षा 2024 की Answer Key जारी कर दी है। आप अपने Answer Key चेक करने के लिए नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते है।

Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key
Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key

Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key Released :

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने सक्षमता परीक्षा 2024 की प्रोविजनल Answer Key रिलीज कर दी गई है। वे कैंडिडेट्स जो इस बार परीक्षा दिए थे, इस अपने Answer Key को ऑफिशयिल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। अगर आप अपने Answer Key से असंतुष्ट है तो आप इस पर तय तारीख के पहले तक अपनी आपत्ति को बता सकते है। बता दे, ये टेस्ट लोकल (नजदीकी) लेवल पर टीचर्स के अप्वॉइंटमेंट के लिए आयोजित किया गया था।

वेबसाइट पर करें चेक :

इस परीक्षा को लेने का माध्यम ये है कि इससे चेक किया जाता है कि स्टेट लेवल पर अच्छे और काबिल टीचर्स की नियुक्ति की जाए। ये फर्स्ट राउंड शुरू किया गया है जिसके माध्यम से उम्मीदवार की नियुक्ति की जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी से 6 मार्च 2024 के बीच किया गया था। Answer Key चेक करने के लिए और इस बारे में अधिक जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट bsebsakshamata.com पर जा के आप इससे जुडी जानकारी पा सकते है। हम आपको Answer Key चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे में दिए है।

इस तारीख से पहले करें आपत्ति :

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने एक समय सीमा तय की है आप उस तिथि तक अपने Answer Key की आपत्ति कर सकते है। Answer Key आज रिलीज हुई है और आप अपने आंसर की आपत्ति करने की आखिरी तिथि 17 मार्च 2024 तक कर सकते है। इसके पहले जिस सवाल पर आप चाहें उस पर आपत्ति कर सकते है। इसके बाद आपके आपत्ति पर विचार किया जाएगा और उसके बाद फाइनल Answer Key रिलीज़ की जाएगी।

इन स्टेप्स से भी कर सकते है चेक :

  • Answer Key चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानि कि bsebsakshamata.com
  • इसके बाद आपको बिहार सक्षमता परीक्षा 2024 की Answer Key का लिंक दिखेगी, इसपे आप क्लिक करेंगे।
  • ऐसा करने के बाद एक नया पेज खुलेगा और आपको Answer Key मिलेगी।
  • यहां से आंसर चेक कर ले या डाउनलोड भी कर सकते है।
  • अगर किसी सवाल पर आपको आपत्ति करना है तो वो भी यही से कर सकते है।
  • इसके बाद आपकी फाइनल Answer Key जारी होगी और अंत में रिजल्ट आएंगे। रिजल्ट 23 मार्च को घोषित किया जाएगा।

Bihar Sakshamata Pariksha 2024 Answer Key Direct LinkClick Here 

यह भी पढ़े : SSC CPO Exam 2024 : दिल्ली पुलिस और CAPF SI पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, भरे जाएंगे 4187 पद

Spread the love

Leave a comment