thenewsbuzz.in

Google I/O 2024 : Google के मेगा इवेंट की लांच डेट सामने आई, Android 15 और Google Pixel 8a जैसे कई प्रॉडक्ट लांच होने की उम्मीद

Google I/O 2024 : Google के मेगा इवेंट की लांच डेट सामने आ चुकी है। इस मेगा इवेंट में कंपनी एंड्रॉयड के नए Operating System Android 15, Wear OS 5, Pixel 8a तमाम प्रॉडक्ट को लांच करेगी।

Google I/O 2024
Google I/O 2024 (Image Source : Google)

Google I/O 2024 :

Google ने अपने आने वाली मेगा इवेंट ‘Google I/O 2024’ की डेट की घोषणा कर दी है। गूगल भी एप्पल और सैमसंग कंपनियों की तरह हर साल अपना इवेंट आयोजित करता है। जिसमें वे अपने नए प्रॉडक्ट को लांच करने के साथ ही अपने आने वाले प्रॉडक्ट को भी पेश करती है। इस साल भी गूगल अपने मेगा इवेंट के दौरान एंड्रॉयड के नए Operating System Android 15, Wear OS 5, Pixel 8a तमाम प्रॉडक्ट को लांच करेगी। तो आइए हम आपको गूगल के इस मेगा इवेंट की लांच डेट और इसमें लांच होने वाले प्रॉडक्ट्स के बारे में बताते है।

Google का मेगा इवेंट :

Google ने अपने मेगा इवेंट की घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की, इस मेगा इवेंट को 14 मई, 2024 को आयोजित किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google अपने इस मेगा इवेंट को कुछ लाइव ऑडियंस के सामने आयोजित करने वाला है। इसके अलावा भी बाकी यूज़र्स गूगल के इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है। Google अपने Youtube चैनल और सोशल मीडिया पर अपने इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग आयोजित करेगा।

हालांकि, कंपनी ने इसके अलावा इस मेगा इवेंट के लिए एक आधिकारिक पेज भी लाइव कर दिया है जिसमें इवेंट का काउंटडाउन भी शुरू हो गया है। Google ने इस काउंटडाउन पेज पर यूज़र्स के लिए एक गेम भी पेश किया है जिसका नाम Break The Loop रखा है। इस गेम को लोग खेल सकते है।

जानिए क्या-क्या होगा लॉन्च?

Google का यह इवेंट हर साल आयोजित किया जाता है। बता दे कि ये कंपनी का एनुअल डेवलपर कांफ्रेंस होता है जो हर साल कंपनी के हेडक्वार्टर में आयोजित की जाती है। इस मेगा इवेंट में कंपनी हर साल आने वाले प्रॉडक्ट को लांच करती है और भविष्य में आने वाले कुछ नए प्रॉडक्ट्स की झल्कियां भी दिखाती है।

इस बार कंपनी इस इवेंट में क्या लांच करेगी उसकी अधिक जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Google अपने इस इवेंट में Android 15, Wear OS 5 और Google Pixel 8a स्मार्टफोन को लांच करेगी। इसके अलावा Google इस इवेंट में AI से संबंधित किसी प्रॉडक्ट या सर्विस की एलान कर सकती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : WhatsApp DP Screenshot Feature : WhatsApp में आया एक नई प्राइवेसी फीचर, अब कोई भी यूज़र्स किसी की डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे

Spread the love

Leave a comment