thenewsbuzz.in

Google Android 15 Release Date : Google ने Android 15 Developer Preview को इन खास फीचर्स के साथ रोलआउट किया, अब यूजर्स को मिलेगी और भी तगड़ी सिक्योरिटी

Google Android 15 Release Date : अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन के यूजर्स है तो ये आपके लिए अच्छी खबर है क्योंकि आपको जल्द ही Android 15 का अपडेट मिल सकता है। बीते दिनों कंपनी ने पहला Android 15 Developer Preview जारी किया है, जिसमे इसके कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने निकलके आई है। इस नए Android 15 में कंपनी ने सिक्योरिटी फीचर्स उपलब्ध कराए है। तो आइए जाने इसे डिटेल्स से

Google Android 15 Release Date
Google Android 15 Release Date

Google Android 15 Release Date :

Android 15 को लेकर काफी दिनों से बहुत खबरे भी आ रही थी लेकिन कंपनी ने इसको लेके एक नया अपडेट सामने लाया है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, Google ने Android 15 का पहला Developer Preview रिलीज जारी कर दिया है और ये फीचर्स आपके स्मार्टफोन में जल्द देखने को मिल सकता है और साथ ही साथ इसमें कई सारे शानादार फीचर्स भी मिलने वाले है।

बता दे, यह गूगल के Android 15 का पहला Developer Preview है और आने वाले समय में कंपनी इस नए एंड्रॉयड सिस्टम के कई सारे Preview को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस Android 15 Developer Preview में कुछ प्राइवेसी और सिक्योरिटी फीचर्स उपलब्ध कराए है और अभी बस इसे Developers के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Android 15 में मिलेंगे कई दमदार फीचर्स मिलेंगे :

कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इसमें एक सेफगार्ड फीचर्स को जोड़ा है। Android 15 में यूजर्स को Privacy Sandbox मिलेगा। इसके जरिए कंपनी Android Ad सर्विसेस को अपग्रेड करके लेवल 10 पर ले जाएगा। Android 15 में पर्सनलाइज्ड ऐड्स को लेकर भी बदलाव किए जाएंगे।

इसके साथ ही इस नए Android  सिस्टम में हेल्थ कनेक्ट App का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा और ये App यूजर्स को उनकी फिटनेस को मेंटेन रखने के टिप्स भी देगा। इसके बाद इस फीचर में यूजर्स को एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा।

इसमें एक और बड़ा अपडेट सामने आया है कि अब थर्ड पार्टी Apps के लिए बेहतर कैमरा सपोर्ट मिलेगा और Android 15 का सबसे पहले सपोर्ट Google Pixel 6 सीरीज से लेकर Pixel 8 सीरीज में दिया जाएगा।

बता दे, अपकमिंग Android Version में यूजर्स को फाइल इंटीग्रिटी मैनेजर मिलेगा, जो आपको बेहतर सिक्योरिटी प्रदान करेगा और इसके साथ ही इसमें ब्रांड पार्शियल स्क्रीन शेयरिंग का फीचर भी जोड़े जाएंगे।

Android 15 का फाइनल वर्जन कब तक आएगा :

अगर आप Android स्मार्टफोन है यूजर्स है तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी के जानकारी के मुताबिक, इस महीने में इसके पहले Preview का अर्ली वर्जन रिलीज किया गया है इसके बाद मार्च में इसका दूसरा Developer Preview आएगा। फिर कंपनी अप्रैल में इसका बीटा 1 को रिलीज करेगी इसके बाद मई में बीटा-2, जून में बीटा-3 और जुलाई में बीटा-4 वर्जन रिलीज करेगी। फिर अगस्त के बाद कंपनी Android 15 का फाइनल वर्जन रिलीज़ करेगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Google AI Lumiere : इधर लिखा टेक्स्ट उधर चुटकियों में बन जाएगा क्रिएटिव वीडियो, जानें Google की ये न्यू टेक्नोलॉजी कैसे करती है काम

यह भी पढ़े : Google Chrome AI Features : Google Chrome में जुड़े तीन AI फीचर्स, जिससे ब्राउजिंग का अंदाज बदल जाएगा

Spread the love

Leave a comment