thenewsbuzz.in

IPO Next Week : अगले सप्ताह में कमाई का अच्छा मौका इस कंपनी के खुलेंगे आईपीओ और विभोर स्टील ट्यूब्स की होगी लिस्टिंग

IPO Next Week : निवेशकों के लिए अगला सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा क्योंकि अगले सप्ताह में तीन कंपनियों के आईपीओ आने वाले है और इसमें एक SME आईपीओ होंगे और दो Main Board आईपीओ होंगे। तो आइए जानते है इसके बारे में

IPO Next Week
IPO Next Week

IPO Next Week :

इस सप्ताह में तीन आईपीओ  Juniper Hotels, GPT Healthcare और Deem Roll Tech  ये तीनों कंपनियों के आईपीओ मार्केट में आएंगे और साथ ही विभोर स्टील ट्यूब्स आईपीओ की लिस्टिंग भी होगी। तो हमलोग एक-एक करके इस नए कंपनी के आईपीओ के बारे में जानते है।

Juniper Hotels IPO :

Juniper Hotels का आईपीओ में निवेशक 21 फरवरी से बोली लगा सकेंगे और इसकी डेट 23 फरवरी होगी। आपको बता दे, Juniper Hotels इस आईपीओ के तहत सिर्फ नए शेयर ही जारी करेंगे मतलब कि जो मौजूदा शेयरहोल्डर है वे offer for sale के तहत शेयर नहीं बेच सकेंगे। इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 342-360 रुपए प्रति शेयर रखा गया है साथ ही इन शेयरो का फेस वैल्यू 10 रुपए है।

खुदरा निवेशकों के लिए इस आईपीओ में 10 फीसदी ही रिज़र्व किया गया है। इस आईपीओ का लॉट साइज 40 शेयरो का है मतलब कि आईपीओ के ऊपर प्राइस बैंड के हिसाब से खुदरा निवेशकों को लगभग 14400 रुपए देने होंगे।

GPT Healthcare IPO :

GPT Healthcare के आईपीओ में निवेशक 22 फरवरी से बोली लगा सकते है और इसकी आखिरी डेट 26 फरवरी होगी। ये कंपनी ILS हॉस्पिटल ब्रांड के जरिए मीडियम साइज के मल्टी हॉस्पिटलिटी चलाती है। बता दे, इस आईपीओ में एंकर निवेशक एक दिन पहले यानि 21 फरवरी से बोली लगा सकते है। इस आईपीओ के तहत कंपनी 40 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगा।

इसके अलावा इस आईपीओ में प्राइवेट इक्विटी फर्म Banyan Tree Growth Capital II की तरफ से 2.6 करोड़ शेयरो का offer for sale (OFS) रहेगा।

Deem Roll Tech IPO :

Deem Roll Tech कंपनी के आईपीओ में निवेशक 20 फरवरी से बोली लगा सकेंगे और इसकी डेट 22 फरवरी होगी। इस आईपीओ के तहत कंपनी 29.26 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस SME आईपीओ में 22.68 लाख के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इस कंपनी के शेयरो की लिस्टिंग 27 फरवरी को होगी। इस आईपीओ के लिए कंपनी की ओर से प्राइस बैंड 129 रुपए प्रति शेयर रखा गया है। कंपनी के लॉट साइज में निवेशक 1000 शेयरो में बोली लगा सकते है।

Vibhor Steel Tubes IPO Listing :

Vibhor Steel Tubes आईपीओ की लिस्टिंग 20 फरवरी को होगी। इस कंपनी के आईपीओ में लास्ट दिन 298.86 गुणा सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ के सभी केटेगरी में अच्छा रिस्पांस देखने को मिला। इसके आईपीओ को 107 करोड़ शेयरो के लिए बोलिया मिल गई। इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 141-151 रुपए प्रति शेयर रखा गया था और अब 20 फरवरी को पता चलेगा कि इस आईपीओ से निवेशकों को कितना फायदा हुआ।

Disclaimer : यहाँ पे जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वह केवल इन्फॉर्मेशन के लिए दी जा रही है। आपको बता दें की मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। द न्यूज़ वॉज़.इन की तरफ से कभी भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Paytm FASTag : Paytm FASTag को लेकर NHAI ने बड़ा फैसला लिया है अब करना होगा ये काम, जानिए पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े : India’s Mega Project Bharat Mart in Dubai Inaugurated by Pm Modi : भारत मार्ट प्रोजेक्ट क्या है जिसकी पीएम मोदी ने दुबई में रखी आधारशिला, और इससे किसे होगा फायदा

Spread the love

Leave a comment