thenewsbuzz.in

IPL 2024 Date : एमएस धोनी की जगह कौन बनेगा CSK का कप्तान? सीईओ ने एन श्रीनिवासन की स्पष्ट राय का खुलासा किया

IPL 2024 Date : एमएस धोनी आगामी सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करेंगे, धोनी की कप्तानी में CSK अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी। हालाँकि, कई लोग टूर्नामेंट में धोनी के भविष्य के बारे में जानने के लिये भी उत्सुक हैं और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग टीम की कप्तानी के लिए संभावित उत्तराधिकारी के रूप में किसे चुनते हैं।

M S Dhoni
M S Dhoni

IPL 2024 :

आगामी आईपीएल 2024 सीज़न में, एमएस धोनी मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने के लिए एक बार फिर से तैयार हैं। चूंकि सीएसके अपने खिताब की रक्षा के लिए अपनी यात्रा शुरू कर रही है, टीम प्रबंधन धोनी के संभावित उत्तराधिकारियों की तलाश करने के लिए उत्सुक होगा। 22 मार्च को घरेलू मैदान पर ख़िताब की लड़ाई शुरू हो जाएगा वही सीएसके अपने शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने फ्रेंचाइजी के भीतर उत्तराधिकार योजना के बारे में चर्चा की। हालाँकि, उन्होंने एमएस धोनी के उत्तराधिकारी को चुनने के संबंध में मालिक एन श्रीनिवासन के रुख को साझा किया। जबकि एमएस धोनी 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, टीम का लक्ष्य धोनी के टी20 टूर्नामेंट के कार्यकाल के बारे में अटकलों के बीच एक संभावित भविष्य के कप्तान को चुनना है।

पिछले साल, एमएस धोनी ने रिटायरमेंट की अफवाहों को खारिज कर दिया और कम से कम एक और सीज़न के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए अपनी वापसी की पुष्टि की। उन्होंने इसे फैन्स के लिए तोहफा बताया। घुटने की चोट से निपटने के बावजूद, धोनी ने सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल खिताब दिलाया। घुटने की सर्जरी के बाद, धोनी ने अपना फोकस अपनी रिकवरी पर केंद्रित किया और नए सीज़न के लिए फिटनेस हासिल कर ली।

धोनी मार्च की शुरुआत में चेन्नई पहुंचे और एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके के प्रशिक्षण सत्र का नेतृत्व कर रहे हैं। यह स्टेडियम 22 March शुक्रवार को सीएसके और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2024 सीज़न के उद्घाटन मैच की मेजबानी करेगा।

जैसा कि सीएसके आईपीएल 2024 में अपने खिताब की रक्षा करने के लिए तैयार है, वही Franchise का ध्यान धोनी की भविष्य की योजनाओं पर भी होगा और वह किसे कप्तान के रूप में अपना संभावित उत्तराधिकारी मान सकते हैं।

सीईओ ने एन श्रीनिवासन की स्पष्ट राय का खुलासा किया :

“अभी आंतरिक चर्चा हुई है, लेकिन, श्री श्रीनिवासन ने इसे स्पष्ट तौर पर साफ़ कर दिया है, हमें कप्तान और उपकप्तान नियुक्तियों पर खुले तौर पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। निर्णय कोच और कप्तान पर छोड़ दिया जाना चाहिए। एक बार जब वे निर्णय लेंगे, तो वे मुझे सूचित करेंगे, और इसके बाद मैं इसे सभी को बताऊंगा।

श्री श्रीनिवासन का निर्देश है कि हम सभी इस मामले पर तब तक चुप रहें जब तक कि कप्तान और कोच अपना निर्णय नहीं दे देते,” सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने एस बद्रीनाथ के साथ यूट्यूब शो में बातचीत में यह बात साझा की।

सीएसके ने आईपीएल 2022 सीज़न की शुरुआत में रवींद्र जड़ेजा को कप्तान नियुक्त किया था। हालाँकि, लगातार खराब नतीजों के बाद, जडेजा ने इस्तीफा दे दिया और धोनी को कप्तानी वापस दे दी।

एमएस धोनी का संदेश :

धोनी ने पूरे 2023 सीज़न में सीएसके का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बन गए।

सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने आईपीएल में एक और मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उन्होंने नए सीज़न के लिए धोनी के दृष्टिकोण का खुलासा करते हुए कहा, “हमारा मुख्य ध्यान हमेशा नॉकआउट चरण तक पहुंचने पर रहा है। यह हमारा पहला लक्ष्य है।

धोनी पहले लीग खेलों पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर देते हैं, उनका लक्ष्य नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करना है। उन्होंने कहा हां, दबाव है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, हमारी निरंतरता के कारण, अधिकांश खिलाड़ी इस दबाव के आदी हो गए हैं

यह भी पढ़े : MS Dhoni New Role in IPL 2024 : आईपीएल से पहले महेंद्र सिंह धोनी के एक पोस्ट से फैन्स की धड़कनें बढ़ीं

Spread the love

Leave a comment