thenewsbuzz.in

Anushka Sharma Baby Boy Name : Anushka Sharma और Virat Kohli दूसरी बार बने माता-पिता, वामिका के भाई का नाम अकाए रखा गया है क्या है Akaay, का असली मतलब?

Anushka Sharma Baby Boy Name : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और और बॉलीवुड जगत की फेमस एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी, 2024 को अपने दूसरे बच्चे बेबी बॉय (अकाय) का स्वागत किया। इस स्टार जोड़ी ने मंगलवार को इसकी घोषणा अपने इंस्टाग्राम के जरिए दी।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर फैंस विराट कोहलीअनुष्का शर्मा को जम कर ढेर सारा बधाईयां दे रहे हैं। अनुष्का और विराट ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा हैं।

Anushka Sharma Baby Boy Name
Anushka Sharma Baby Boy Name

आपको बता दे की भारत के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने पूरी इंग्लैंड सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था

इसके साथ ही कोहली और अनुष्का ने जारी किये गए पोस्ट में प्रशंसकों से इस समय में उनकी निजता का सम्मान करने को कहा है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 2017 में शादी के बंधन में बंध गये। हाल ही में इस स्टार जोड़ी ने 11 January 2024 को अपनी बेटी वामिका का तीसरा जन्मदिन भी मनाया।

Virat Kohli की वाइफ Anushka Sharma ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया :

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है। Virushka ने 15 फरवरी 2024 को अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। विराट और अनुष्का ने  20 Feb को अपने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। 

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर जारी कर अपने बेटे का नाम बताया। अनुष्का और विराट कोहली ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है। पोस्ट शेयर कर स्टार जोड़ी ने लिखा कि खुशी के साथ और बहुत प्यार के साथ हम आप सभी को यह बता रहे है कि 15 फवरी 2024 को हमने बेबी ब्वॉय को जन्म दिया है।

वामिका के इस छोटे भाई का नाम अकाय रखा गया है। पोस्ट में आगे विराट-अनुष्का ने लिखा की हमें इस समय में आपकी दुआओं और गुडविशेस  की जरूरत है। हम आप सभी लोगो से यह अनुरोध करते है कि हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें। और प्यार -आभार प्रकट करे।

बता दें कि विराट और अनुष्का ने साल 2021 में अपनी बेटी वामिका का इस दुनिया में स्वागत किया था। अब वामिका को एक छोटा भाई भी मिल गया है और इसके साथ फैंस भी छोटे किंग कोहली के दुनिया में आने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

बॉलीवुड जगत से लोग दे रहे हैं बधाई :

फैंस और बॉलीवुड के स्टार इस कपल को बधाई दे रहे हैं। एक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने एक पोस्ट जारी करते हुए लिखा, ये कितनी सुंदर है बधाई हो। वही एक और एक्ट्रेस सोनम कपूर ने लिखा, बधाई हो। साथ ही दिया मिर्जा ने लिखा, बधाई हो…हमारा ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।

बधाइयां देने में हिंदी सिनेमा के तमाम हस्तियों के नाम शामिल हैं। अनुष्का की इस पोस्ट पर धनश्री वर्मा, भूमि पेडनेकर, रणवीर सिंह,आलिया भट्ट, वाणी कपूर ,मेधा शंकर और राजपाल यादव जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने कमेंट कर शुभकामनाएं दी हैं।

साउथ अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया था कि किंग कोहली और अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे थे। हालाँकि इसके, कुछ दिनों बाद ही, डिविलियर्स ने यू-टर्न ले लिया और कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोहली ने टेस्ट सीरीज से ब्रेक क्यों लिया है।

क्या है अकाय नाम का मतलब?

पोस्ट जारी करने के तुरंत बाद से ही फैंस में इस नये नाम का मतलब जानने को लेकर होर मच गयी, आपको बता दे की मिली जानकारी के अनुसार Akaay नाम तुर्की मूल का एक हिंदी नाम है। गूगल सर्च इंजन के अनुसार, नाम का अर्थ चमकता चांद होता है। 

बता दे कि संस्कृत भाषा के अनुसार, Akaay नाम का अर्थ “अमर” है। इसके अलावा Akaay  को निराकर भी कहा जा सकता है,जो कि भगवान् शिव को भी बोलै जाता है। यह एक काफी अनोखा नाम है जो कि भारतीय नामों के प्रति प्रेम को भी दर्शाता है। 

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Don 3 Movie Update : बॉलीवुड के फैंस का डॉन सीरीज को लेकर खत्म हुआ सस्पेंस कियारा आडवाणी फरहान अख्तर की डॉन 3 में रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी

यह भी पढ़े : Maharani 3 Trailer Released : रिलीज हुआ ‘महारानी 3’ का दमदार ट्रेलर, सोशल मीडिया पर ट्रेलर के रिलीज होते ही हुमा कुरैशी के डायलॉग्स हुए वायरल

Spread the love

Leave a comment