thenewsbuzz.in

BPSC TRE 3.0 Exam Date : 87 हजार से अधिक पदों के लिए बिहार टीचर भर्ती परीक्षा की तिथि हुई घोषित, इन तारीख को होंगी परीक्षा

BPSC TRE 3.0 Exam Date: बिहार में निकली तीसरे चरण की टीचर भर्ती के पदों के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। परीक्षा इसी महीने के इन तारीख पे आयोजित किया जाएगा। नीचे दी गई परीक्षा की नोटिस चेक कर सकते है।

BPSC TRE 3.0 Exam Date
BPSC TRE 3.0 Exam Date

BPSC TRE 3.0 Exam Dates  Announced :

बिहार में टीचर भर्ती की बंपर पदों की प्रक्रिया जोर-सोर चल रही है। इससे पहले दो चरणों के परीक्षा हो चुकी है और यह अब तीसरे चरण की परीक्षा होनी है। इस परीक्षा के लिए लाखो उम्मीदवारो ने आवेदन दिया है। इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से 87000 से अधिक पदों को भरे जाएंगे। बता दे कि इस भर्ती के लिए BPSC ने परीक्षा की तारीखे जारी कर दी है। वे उम्मीदवार जिन्होंने इस बार आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है नहीं तो आप नीचे दी गई परीक्षा की नोटिस को यहां से भी चेक कर सकते है।

इन तिथि को नोट कर ले :

बीपीएससी द्वारा जारी की गई शेड्यूल में बीपीएससी टीचर भर्ती 2024 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 15 और 16 मार्च 2024 को किया जाएगा। परीक्षा की समय की बात करे तो  15 मार्च को परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित कराई जाएगी। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इसके अगले दिन यानि 16 मार्च को केवल एक ही शिफ्ट में परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा के लिए समय दोपहर 12 बजे से लेकर 2:30 बजे तक दी गई है। आप इन परीक्षा की तिथि को ध्यान में रखने के साथ-साथ परीक्षा में समय से पहले एग्जाम सेंटर पे अवशय ही पहुंच जाए। ये बात का ख्याल रखे लेट हो जाने के बाद आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

तीसरे चरण के बाद चौथे चरण भी होगा :

बीपीएससी टीचर भर्ती के तीसरे चरण के बाद चौथा चरण भी आयोजित किए जाएंगे। इस चौथे चरण के अंतर्गत एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होनी है। वे उम्मीदवार जो इस बार किसी वजह से फॉर्म को भर नहीं पाए है उनके लिए ये आखिरी अवसर होने वाला है। बता दे, आप इस बारे में ज्यादा  अपडेट पाने के लिए समय-समय पे ऑफिशयिल वेबसाइट देखते रहे। आप ऑफिशयिल वेबसाइट पे यहां से भी नोटिफिकेशन या आगे के अपडेट पाने के लिए जा सकते है bpsc.bih.nic.in

BPSC TRE 3.0 Exam Notice : Click Here

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : SSC Recruitment 2024 : 10वीं और 12वीं पास छात्रों के लिए नौकरी का है सुनहरा अवसर, एसएससी ने निकाली 2049 रिक्तियां, आवेदन जल्दी करें।

यह भी पढ़े : RRB Technician Recruitment 2024 : इंडियन रेलवे में निकली 9 हजार पदों पे बंपर भर्तियां, उम्मीदवार इस तारीख से अप्लाई कर सकेंगे

Spread the love

Leave a comment