thenewsbuzz.in

IND vs ENG 3rd Test Highlights : राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतक के बदलौत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंची

IND vs ENG 3rd Test Highlights : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज से राजकोट में शुरू हुआ है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए है। इस तरह भारत इस टेस्ट में एक मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

IND vs ENG 3rd Test Highlights
IND vs ENG 3rd Test Highlights

IND vs ENG 3rd Test Highlights :

भारत और  इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने पहले दिन के खेल समाप्त होने तक 5 विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए है।

आज भारत की तरफ से रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक जमाया वही अपने पहले डेब्यू मैच में सरफराज खान ने 48 गेंदों में 50 रन बनाए। उन्होंने 62 रन की शानदार पारी खेली और रविंद्र जडेजा ने 198 गेंदों खेलकरअपने करियर का चौथा शतक जमाया।

पहले दिन जडेजा ने 110 रनो की पारी खेली है और वे क्रीज पे नाबाद है और उनके साथ कुलदीप यादव भी 1 रन बनाकर नाबाद है। आज इंग्लैंड की तरफ से  मार्क वुड ने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 3 विकेट झटके जबकि टॉम हार्टले ने 1 विकेट लिए।

तेज शुरुआत के बाद भी भारत के लगातार विकेट गिरे :

भारत के खिलाडी आज के मैच में शुरू से ही ताबर तोड़ बल्लेबाज़ी करते दिखे, लेकिन इस वजह से भारत के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। भारत को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा वे मात्र 10 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पे आउट हुए।

इसके तुरंत बाद शुभमन ग‍िल भी जीरो रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पे चलते बने। फिर रजत पाटीदार आए उन्होंने भी मात्र 5 रनो की पारी खेली और वे टॉम हार्टले का शिकार हुए। इस तरह से भारत ने मात्र 33 रनो पे 3 विकेट गवां दिया था।

इसके बाद रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने चौथे व‍िकेट के ल‍िए 204 रनो की शानदार पाटनर्शिपिंग की। इसके बाद रोहित शर्मा 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंदों पे आउट हुए और भारत को 237 रनो पे चौथा झटका मिला।

रोहित शर्मा ने 11वां टेस्ट शतक जड़ा :

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन एक कप्तानी पारी खेली। इस दौरान उनके बैट से शतक देखने को मिले और ये शतक 10 पारियों के बाद आई है। रोहित का आखिरी टेस्ट शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2023 में आई थी। इस टेस्ट शतक से रोहित के हौसले बुलंद होंगे और उन्होंने आगे की टेस्ट मैचों के लिए भी इंग्लैंड टीम को चेतावनी दे दी है।

रविंद्र जडेजा ने चौथा टेस्ट शतक जड़ा :

भारतीय टीम के फेमस ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ताबर-तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अपना चौथा टेस्ट शतक जड़ दिया। ये शतक उन्होंने 198 गेंदों में पूरा किया है और राजकोट के मैदान पे उनका ये दूसरा शतक है। उन्होंने अपना पहला शतक साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ ही पूरा किया था। इसके साथ ही उनका टेस्ट मैचों में 3000 रन भी पूरा हुआ।

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने डेब्यू किया :

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने चार बदलाव किए आज भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा, मोहम्मद स‍िराज सरफराज खान और ध्रुव जुरेल प्लेइंग 11 का हिस्सा बने। सरफराज खान को अन‍िल कुंबले ने डेब्यू कैप पहनाई तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को दिनेश कार्तिक ने डेब्यू कैप पहनाई और इस बीच सरफराज खान ने आज अपने शानदार बैटिंग से 62 रनो की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत को एक बड़े स्कोर की तरफ ले के गए।

भारतीय  टीम प्लेइंग 11 : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, रजत पाटीदार, सरफराज खान,  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड टीम प्लेइंग 11 : बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे टेलीग्राम चैनल पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Ishan Kishan Update : IPL 2024 से पहले ईशान किशन इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर, जाने पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े : Dhruv Jurel Biography : बेटे के किट बैग के लिए माँ ने सोने की चैन तक बेच डाली, जानिये कौन है ध्रुव जुरेल

Spread the love

Leave a comment