thenewsbuzz.in

India vs England 2nd Test Match Update : दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी, सीरीज 1-1 से बराबर हुई

India vs England 2nd Test Match Update : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से हराया। इसी के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हुई और अब भारत और इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

India vs England 2nd Test Match Update
India vs England 2nd Test Match Update

India vs England 2nd Test Match Update :

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट मैदान में खेला गया इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपना शानदार फॉर्म दिखाया इसके साथ ही टीम ने वापसी करते हुए मैच के चौथे दिन ही 106 रनों से इंग्लैंड टीम हरा दी। इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था और अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस टेस्ट मैच में जीत के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट जीते है और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत ने 32 टेस्ट मैचो में जीत हासिल की है।

2nd टेस्ट मैच हाइलाइट्स :

भारत ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 396 रन बनाई इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 253 रनों पे सिमट गई। भारत की तरफ से पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने शानदार 209 रनों की बड़ी पारी खेली। इसी के साथ इनका ये टेस्ट का सर्वाधिक स्कोर भी बन गया। वही इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन, रेहान अहमद, शोएब बशीर ने 3-3 विकेट लिए। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से Zak Crawley ने सर्वाधिक 76 रन बनाये। भारत की तरफ से पहली पारी में बुमराह ने 6 विकेट और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए।

भारत ने 141 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी का आगाज किया पर इस पारी में भारत 255 रनों पे ही सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से टॉम हार्टले ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए वही रेहान अहमद ने 3 विकेट और जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए। दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल के बल्ले से बेहतरीन निकले उन्होंने 147 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली। भारत ने चौथी पारी के लिए इंग्लैंड को 399 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में इंग्लैंड टीम 292 रनों पे सिमट के रह गई और इसकी के साथ भारत ने इंग्लैंड को 106 रनो से हरा दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में बुमराह और आश्विन ने 3-3 विकेट लिए। इसके साथ ही मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिए। वही आश्विन भी टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने से बस एक विकेट दूर है।

तीसरे टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। भारत को इससे जल्द से जल्द सही करना होगा साथ ही आगे की तीन टेस्ट मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान होना बाकी है। अभी भी इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के खेलने पे सस्पेंस बरक़रार है।

इंग्लैंड की बात करे तो उनके लिए भी आगे की तीन टेस्ट मैच आसान नहीं होने वाली क्योंकि उनके लिए उनकी बल्लेबाज़ी चिंता का विषय बना हुआ है जॉनी बेयरस्टो और जो रुट का फॉर्म इन दोनों टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं रहा है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Yashasvi Jaiswal Net Worth : 22 साल की इस युवा क्रिकेटर की इनकम देख कर रह जायेंगे दंग।

यह भी पढ़े : Dhruv Jurel Biography : बेटे के किट बैग के लिए माँ ने सोने की चैन तक बेच डाली, जानिये कौन है ध्रुव जुरेल

Spread the love

Leave a comment