thenewsbuzz.in

OpenAI launches SoraAI : अब वीडियो क्रिएटर्स की टेंशन होगी खत्म, OpenAI ने लॉन्च किया SoraAI

OpenAI launches SoraAI : OpenAI ने ChatGPT बनाने के बाद अब अपना एक और टूल Sora लॉन्च किया है। इसके जरिए वीडियो क्रिएटर्स सिर्फ टेक्स्ट यानी शब्द लिखकर एक मिनट तक की वीडियो बनवा सकते है। आइए जानते है इसकी पूरी डिटेल्स

OpenAI launches SoraAI
OpenAI launches SoraAI

Open AI launches SoraAI :

ChatGPT की पैरेंट कंपनी OpenAI ने एक नया AI मॉडल पेश किया Sora जो टेक्स्ट को वीडियो में बदल सकता है। कंपनी का यह AI टूल्स खासकर जो वीडियो क्रिएटर्स है उन्हें मदद कर सकता है। इस प्लेटफार्म पे यूज़र्स को वीडियो जेनरेट करने के लिए केवल टेक्स्ट यानी स्क्रिप्ट लिखना होगा। इसके बाद ये AI टूल्स तुरंत में टेक्स्ट से वीडियो जेनरेट कर देगा। तो आइए जानें OpenAI के इस नए प्लेटफॉर्म Sora के बारे में

ये टेक्नोलॉजी कमाल की है :

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ये नया AI मॉडल Dall-E लैंग्वेज पर काम करेगा। यह टूल यूज़र्स द्वारा लिखे गए स्क्रिप्ट को वीडियो में कन्वर्ट कर देगा और इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि इस टूल के जरिए वीडियो क्रिएट करने के लिए आपको किसी वीडियो या फोटो का इस्तेमाल नहीं करना होगा। यह टूल आपके स्क्रिप्ट के आधार पर ही वीडियो क्रिएट कर देगा और साथ ही आने वाले दिनों में वीडियो क्रिएटर्स की खूब मदद करेगा।

नए AI टूल को लेकर Sam Altman ने कहा :

Sam Altman ने अपने इस नए AI टूल के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए जानकारी दी है बता दे, इससे पहले Google और Meta भी इस तरह की टेक्नोलॉजी के बारे में बता चुके है। यूज़र्स को इस टूल का इस्तेमाल करने के लिए openai.com/sora पे जाना होगा। नीचे दिए गए पोस्ट में इस AI टूल के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त होगी।

SoraAI के बारे में Sam Altman ने कहा कि यह हमारा वीडियो जेनरेटिव मॉडल है और आज हम इसकी शुरुआत रेड टीम के साथ कर रहे है और कुछ चुने हुए क्रिएटर्स को इसका एक्सेस ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही Sam Altman ने  डिजाइन करने वाली टीम का शुक्रिया अदा भी किया।

60 सेकेंड में वीडियो क्रिएट होगा :

SoraAI के जरिए फिलहाल शॉर्ट वीडियो क्रिएट किया जा सकता है। यह टूल यूजर्स के टेक्स्ट को 60 सेकेंड में वीडियो में कन्वर्ट कर देगा। बता दे, फिलहाल यह टूल अभी बीटा यूजर्स मतलब कि इन्वाइट बेस्ड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आने वाले कुछ दिनों में इसका पब्लिक वर्जन आ सकता है लेकिन अभी कंपनी की तरफ से इस बात की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है इसका पब्लिक एक्सेस कब तक आएगा।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Google AI Lumiere : इधर लिखा टेक्स्ट उधर चुटकियों में बन जाएगा क्रिएटिव वीडियो, जानें Google की ये न्यू टेक्नोलॉजी कैसे करती है काम

यह भी पढ़े : Google Chrome AI Features : Google Chrome में जुड़े तीन AI फीचर्स, जिससे ब्राउजिंग का अंदाज बदल जाएगा

Spread the love

Leave a comment