thenewsbuzz.in

Poco X6 Neo Launched in India : भारत में लांच हुई Poco X6 Neo 5G फ़ोन, कीमत सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

Poco X6 Neo Launched in India : अगर आप भी नए फ़ोन लेने का सोच रहे है तो आपके लिए Poco लाया है एक शानदार फ़ोन और इस फ़ोन का नाम Poco X6 Neo है जो कि कम कीमत में भी बेहतर फीचर्स के साथ लैस है। तो आइए हम आपको इस फ़ोन की कीमत, फीचर्स और लांच ऑफर के बारे में जानकारी दे

Poco X6 Neo Launched in India
Poco X6 Neo Launched in India

Poco X6 Neo Launched in India :

Poco ने अपना एक और फ़ोन Poco X6 Neo लांच किया है जो पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में थी कि ये फ़ोन आखिर कब भारतीय मार्केट में आएगी। आपको बता दे, इस फोने में कंपनी ने 120Hz रिफ्रेश रेट वाली ओलेड डिस्प्ले, मीडियाटेक डायमेंसिटी 6080 चिपसेट और 108MP ड्यूल कैमरा सेटअप जैसे कई और फीचर्स दिए है। कंपनी ने इस फ़ोन को बेहद ही कम कीमत पे लांच किया है।

Poco X6 Neo Specifications :

Display & Design :

Poco X6 Neo Display & Design
Poco X6 Neo Display & Design

इस फ़ोन में 6.6 इंच की FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके साथ इसमें 1000 nits पीक ब्राइटनेस और डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है।

बात करे फ़ोन की डिज़ाइन की तो फ़ोन की चौड़ाई सिर्फ 6.78mm है और इस फ़ोन की वजन 175 ग्राम है। इसके साथ ही कंपनी ने इसे काफी स्लिम फोन बताया है।

Back Camera & Front Camera :

इस फ़ोन में ड्यूल कैमरा का सेटअप देखने को मिलता है जिसमे प्राइमरी कैमरा 108 MP का दिया गया है तो वही इसमें सेकेंडरी कैमरा 2 MP का दिया गया है। इस फ़ोन में बैक कैमरा के साथ एक LED फ़्लैश लाइट भी दिया गया है।

बात करे फ्रंट कैमरे की तो इसमें सेल्फी के लिए 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे आप वीडियो रिकॉर्डिंग भी 4 K मोड में कर सकते है।

Processor :

इस फ़ोन में प्रोसेसर भी तगड़ा दिए गए है इसमें 6nm वाला Octa Core MediaTek Dimensity 6080 चिपसेट दिया गया है और ये ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 MC2 GPU के साथ आता है। फ़िलहाल ये फ़ोन Android 13 पर बेस्ड MIUI 14 पर काम करेगा।

इस फ़ोन में 12 GB तक का RAM और 256 GB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ ही इसमें SD कार्ड की मदद से 1 TB तक बढ़ा सकते है।

Battery & Connectivity :

इस फ़ोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो की नॉन रिमूवेबल होगा। इसके साथ ही, एक USB Type-C मॉडल के साथ 33W का फास्ट चार्जर भी मिलेगा, जिससे फ़ोन 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा।

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में Bluetooth version 5.3, WiFi 5, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए है।

Poco X6 Neo Variant & Price :

इस फ़ोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में लांच किए है। पहला वेरिएंट 8GB+128GB वाला है और इसकी कीमत 15,999 रुपये है जबकि दूसरा वेरिएंट 8GB+256GB वाला है और इसकी कीमत 17,999 रुपये है। कंपनी द्वारा इस फ़ोन पे लांच ऑफर के रूप में 1000 का डिस्काउंट दिया जा रहा है लेकिन इसके लिए आपको ICICI बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना होगा। ऐसे में दोनों वेरिएंट पर 14,999 और 16,999 रुपये में मिल जाएंगे। इस फ़ोन की सेल 18 मार्च को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट और पोको स्टोर्स पर शुरू हो जाएगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Jio UPI Payments : अब UPI पेमेंट सेगमेंट में आ रही मुकेश अंबानी की Jio, Paytm-Phonepe को देगी कड़ी टक्कर

यह भी पढ़े : India’s First AI Teacher Iris : केरल स्कूल ने भारत का पहला AI शिक्षक ‘आइरिस’ लॉन्च किया

Spread the love

Leave a comment