thenewsbuzz.in

The Kerala Story Release on OTT : इस दिन रिलीज़ की जाएगी ‘द केरल स्टोरी’ OTT प्लेटफार्म पे

The Kerala Story Release on OTT : केरल स्टोरीदिसंबर में ओटीटी पर रिलीज होने की अफवाहों के बाद, आखिरकार OTT पर रिलीज की तारीख गई है। ये मूवी सिनेमाघरों में 5 मई, 2023 को रिलीज हुई, सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा बनाई गयी है। ‘द केरल स्टोरी 2023 सुपर हिट फिल्मों में से एक थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 242.20 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही। आपको बता दे,अदा शर्मा की ‘द केरल स्टोरी’ ये मूवी जी5 पर रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म 2023 में बॉक्स ऑफिस पे हिट रही।

'The Kerala Story' Release on OTT
‘The Kerala Story’ Release on OTT

Highlights :

  • केरल स्टोरी‘ 16 फरवरी को जी5 पर रिलीज होगी।
  • केरल स्टोरीफिल्म 242.20 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।
  • मूवी में अदा शर्मा मुख्य किरेदार में हैं।

केरल स्टोरीon OTT :

ये फिल्म जल्द ही ZEE5 पर रही है, जो सच्ची घटना पे आधारित होगी। The Kerala Story का प्रीमियर 16 फरवरी को, केवल ZEE5 पर होने जा रहा है।

‘The Kerala Story’ की कहानी :

‘द केरल स्टोरी’ की कहानी तीन लड़कियों की है: शालिनी का किरेदार (अदा शर्मा) ने निभाया है, निमाह का किरेदार (योगिता बिहानी) ने किया है, और गीतांजलि का किरेदार (सिद्धि इदनानी) ने किया है, जिन्हें उनकी रूममेट, आसिफा का किरेदार जो की इस फिल्म में (सोनिया बलानी) ने निभाया है,वो दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित करती है।

फिल्म को दो भागों में बांटा गया है : पहले पार्ट में दिखाया गया है कि किस तरह से  लड़कियों को दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया गया था, और  दूसरे पार्ट में फातिमा बा के रूप में शालिनी की यात्रा – एक आतंकवादी समूह की परिवर्तित सदस्य और उसकी कैद को अफगानिस्तान में दिखाया गया है। इससे  पता चलता है कि कैसे प्यार के नाम पर केरल की हिंदू और ईसाई महिलाओं को लुभाने, और साथ ही उनका धर्म परिवर्तन करने और उन्हें युद्ध के क्षेत्रों में शामिल होने को लेकर मनाने के लिए पुरुषों का भी ब्रेनवॉश किया गया था। यह घटनाएं 2018-19 के बीच हुईं, जब केरल के युवाओं की बढ़ती संख्या एक आतंकवादी समूह में आ गई थी।

‘द केरला स्टोरी’ की ओटीटी रिलीज पर अदा शर्मा ने क्या कहा :

अपनी फीलिंग्स को बताते हुए, अदा शर्मा ने कहा, “द केरल स्टोरी के साहसी निर्माता, विपुल शाह और सुदीप्तो सेन इस फिल्म को जीवंत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और वो सराहना के पात्र हैं। द केरल स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता पाने के बाद, दुनिया भर में इतिहास रचते हुए इस मूवी ने अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला प्रधान वाली फिल्म बन गई है, अब इसे हम OTT ZEE5 पर फिल्म की रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। इस मंच के साथ फिल्म का सहयोग हमें फिल्म की पहुंच को और भी दर्शकों तक बढ़ाने की अनुमति देगा। वो दर्शक जिन्हे थिएटर में फिल्म देखने का मौका नहीं मिला और कई जिन्होंने इसे देखा और इसे दोबारा देखना चाहते हैं, वे सांस रोककर इसका इंतजार कर रहे हैं। अदा शर्मा ने कहा मै excited हूं कि मेरे पास उन सभी के लिए जवाब है जो ‘केरल की कहानी’ पूछ रहे हैं ओटीटी पर कब आएगी?”

OTT पर इस फिल्म के बारे में उत्साहित विपुल अमृतलाल शाह ने कहा, सिनेमाघरों में जबरदस्त सफलता मिलने के बाद, हमें हजारों मेल मिल रहे हैं कि केरल स्टोरी OTT पर कब आएगी। और आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और यह यहां है। केरेला स्टोरी का प्रीमियर ZEE5 पर होने जा रहा है और आप घरो में बैठकर इस फिल्म को देख सकते है और ऐसे कई क्षण हैं जहां आप फिल्म को बारबार देखना चाहेंगे।अब आपके पास अपने पूरे परिवार के साथ जितनी बार चाहें इस फिल्म का आनंद लेने के सभीऑप्शन मजूद हैं। यह पूरे परिवार के लिए एक साथ देखने के लिए एक बहुत ही अच्छी फिल्म है। अमृतलाल शाह ने कहा इसलिए मुझे उम्मीद है कि हर परिवार इसे एक साथ देखेगा और जो हम कोशिश कर रहे हैं उससे सीखेंगे।

इस फिल्म के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने कहा, “इस तरह के कठिन विषय को उठाना और इसे एक फिल्म में अनुवाद करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है; यह एक चुनौती है जिसे हमने स्वीकार किया है। हालांकि, हर फिल्म निर्माता अपने काम के बारे में आश्वासन चाहता है और केरल स्टोरी की बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन मेरा आश्वासन था और अपने आप पर विश्वास जारी रखने के लिए संतुष्टि। लेकिन जिन लोगों ने अभी तक फिल्म नहीं देखा है, मैं उनसे परिवर्तनकारी अनुभव के लिए ZEE5 पर केरल स्टोरी देखने का आग्रह करता हूं। कई लोग स्थिति को जानते हुए भी अंधेरे में रह रहे हैं , यह फिल्म उस अंधेरे को दूर करेगी और उन्हें सच्चाई दिखाएगी क्योंकि फिल्म की कहानियां सच्ची घटना पर आधारित हैं।

इस फिल्म से जुड़े विवाद :

केरला स्टोरी के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही इसकी कहानी सवालों के घेरे में है। मूवी के ट्रेलर में दावा किया गया था कि 32,000 महिलाएं केरल से लापता हो गईं, लेकिन कई लोगों ने इसकी अनुमानित आंकड़ों पर आपत्ति जताई थी। वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसेविकृत कहानीकरार दिया था, और राज्य में फिल्म पर प्रतिबंध भी लगा दिया था, बाद में इसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य सरकार को फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध हटाने के लिए कहने के बाद हटा दिया गया था।

‘द केरला स्टोरी’ 2023 की बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्मों में से एक बनकर उभरी। इसका प्रीमियर OTT प्लेटफार्म पर 16 फरवरी को ZEE5 पर होगा।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप हमे कमेंट करके जरूर बताए।

यह भी पढ़े : ‘The Crew’ Teaser Out : ‘द क्रू’ की पहली झलक सामने आई, जानिए फिल्म की रिलीज़ डेट

यह भी पढ़े : ‘Bhakshak’ Trailer : भूमि पेडनेकर पत्रकार के रूप में दिखाई देंगी, जाने क्या है पूरी भक्षक की कहानी

 

Spread the love

Leave a comment