thenewsbuzz.in

WhatsApp New Update : WhatsApp Web के लिए आ रहा है ये नया फीचर, पर्सनल चैट असानी से कर सकेंगे लॉक

WhatsApp New Update : WhatsApp अपने वेब यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला रहा है इस फीचर के जरिये यूजर्स अपनी निजी चैट्स को लॉक का सकते है। इससे पहले ये फीचर WhatsApp ने मई 2023 में Android और iOS वर्जन में उपलब्ध कराया था। आइए जानते है वेब यूजर्स के इस नए फीचर को

WhatsApp New Update
WhatsApp New Update

WhatsApp Web New Update :

आज के समय में स्मार्टफोन हर इंसान के लाइफ में आपने एक हिस्सा बना चुकी है और WhatsApp के तो क्या ही कहने इसके बिना तो कुछ पॉसिबल ही नहीं होता। WhatsApp जल्द ही अपने वेब यूजर्स के लिए नया चैट लॉक फीचर ला सकती है। अगर आप इस नए फीचर का इंतज़ार कर रहे होंगे तो ये आपके लिए अच्छी खबर हो सकती है। घर हो या ऑफिस बहुत सारे ऐसे लोग है जो WhatsApp Web को ओपन करके कहीं चले गए और उन्हें अब इसके लिए परेशान नहीं होना होगा कि उनकी चैट अब कैसे सुरक्षित रहेगी। उम्मीद की जा रही है कि चैट लॉक फीचर वेब यूजर्स को जल्द ही देखने को मिलेगी। आपको यह भी बताते चले कि कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस समय ये टेस्टिंग फेज में चल रहा है। टेस्टिंग हो जाने के बाद नए फीचर स्टेबल version में वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

WhatsApp Web Chat Lock Features :

WABetaInfo द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp अपने वेब यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर पर काम कर रहा है। फ़िलहाल ये नए फीचर बीटा वर्जन में उपलब्ध है और यदि आप बीटा वर्जन का उसे कर रहे है तो आप इस फीचर को असानी पूर्वक देख सकते है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि WhatsApp Web पर चैट लॉक फीचर ऐप के Android और IOS version पर देखे गए interface की तरह ही हो सकता है। इससे यूजर्स को विभिन्न गोपनीयता और सुरक्षा फायदे मिलेंगे। यूजर्स के हित को ध्यान में रखते हुए इस नए वेब फीचर को आना जरुरी है। इस नए चैट लॉक फीचर से यूजर्स को एक अलग तरह की सुरक्षा मिलेगी और साथ में यह भी कहा गया है कि इस नए चैट लॉक को विभिन्न प्लेटफार्मों पर सिंक्रोनाइज़ कर सकते है।

कुछ दिन पहले ही WhatsApp ने टेक्स्ट फॉर्मेटिंग का भी फीचर ऐप में देना शुरू किया है। इस बदलाव के वजह से यूजर्स मैसेज में बुलेट, नंबर लिस्ट, कोट, लाइन-इन फॉर्मेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे आपको ये फायदा होगा कि अब आप अपने टेक्स्ट को अच्छे तरह से फॉर्मेट करते हुए मैसेज को किसी नोट की तरह भेज सकेंगे।

WhatsApp Web Chat Lock Features ऐसे करेगा काम :

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चैट बॉक्स के निचे आपको एक फोल्डर दिया होगा आपको इसे एक्सेस करने के लिए स्क्रॉल करके निचे फोल्डर में जाना होगा। इसमें केवल आप ही लॉक किए गए फोल्डर को ओपन करके देख सकते है। अगर आप चाहे तो इसे सीक्रेट कोड के जरिए छिपाकर भी रख सकते है। ये आपको सीक्रेट कोड बनाने की सुविधा देता है जिसमे आप अपने द्वारा लॉक की गई चैट को सर्च बार में भी टाइप कर सकते है।

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करे और हमारे न्यूज़ ब्लॉग के साथ बने रहने के लिए आप हमसे WhatsApp Channel पे जुड़ सकते है जहां पे आपको हर रोज सभी तरह की न्यूज़ की लेटेस्ट जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़े : Jio Brain Launched : Jio ने लॉन्च किया AI प्लेटफॉर्म ‘जियो ब्रेन’, जानें कैसे करेगा काम

यह भी पढ़े : Google AI Lumiere : इधर लिखा टेक्स्ट उधर चुटकियों में बन जाएगा क्रिएटिव वीडियो, जानें Google की ये न्यू टेक्नोलॉजी कैसे करती है काम

Spread the love

Leave a comment